इन दिनों स्मार्टफोन कंपिनयों के बीच में बेहतरीन कैमरा वाले स्मार्ट फोन्स को लेकर प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है। कंपनियां बेहतरीन फीचर्स और उच्च गुणवत्ता कैमरा वाले स्मार्टफोन्स बाज़ार में उतार रही हैं। इस दौड़ में सिंगल और ड्यूअल कैमरा के बाद खबर है कि, अब ट्रिपल कैमरा वाला स्मार्टफोन भी जल्द ही बाज़ार में अपनी उपलबद्धता दर्ज कराने वाला है।   

खबर है कि, चीनी स्मार्टफोन कंपनी का आगामी हुआवे-P20 (HuaweiP20) स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरों से लैस होगा, जिसके मार्च 27, 2018 को पेरिस (Paris) में लॉन्च होने की उम्मीद है। स्लैशलीक्स (Slashleaks) की वेबसाइट के अनुसार, यह हैंडसेट दुनिया का पहला तीन कैमरों वाला स्मार्टफोन हो सकता है।

हालांकि, तस्वीरों के साथ कोई जानकारी नहीं है और स्पष्ट रुप से यह जान पाना भी नामुमकिन है कि इसका आशय क्या है। तार्किक रुप से देखा जाए तो, ऐसा प्रतीत होता है कि, तीनों कैमरों में से एक रंग कैप्चर कर सकता, दूसरा ब्लैक एण्ड ह्वाइट, और तीसरा संभवतः वाइड एंगल कैमरा होगा।

Credit: AFPRelaxnews

हुआवे (Huawei), अपने स्मार्टफोन्स के लिए कैमरा मॉड्यूल बनवाने के लिए 2 साल से भी अधिक समय से लीका (Leica) कंपनी से साझेदारी के साथ काम कर रहा है। इसके अतिरिक्त, यह चीनी कंपनी, अपने स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा स्थापित करने वाली कंपनियों में से सबसे पहली कंपनी है (साल 2016 में P9 के साथ शुरुआत की)।

अन्यथा, नए P20 में कथित तौर पर बड़ा डिस्प्ले, एक होम बटन और एक हेडफोन जैक होगा। माना जा रहा है कि 6 GB रैम के साथ इस फोन में किरिन 970 प्रोसेसर (Kirin 970), और एंड्रॉएड 8.1 ओरियो (Android 8.1 (Oreo)) ऑपरेटिंग सिस्टम होगा।.

Share