स्मार्टफोन बाज़ार में बढ़ते प्रतिस्पर्धा के बीच ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए सैमसंग ने एक और कोशिश की है। खबर है कि स्मार्टफोन कंपनी, आगमी फरवरी 25 को नया मॉडल गैलेक्सी एस-9 लॉन्च करने वाली है, जो कि सबसे तेज़ फोन हो सकता है। हालांकि फोन अभी बाज़ार में नहीं उतरा है, लेकिन उसके संबंध में जानकारियां चर्चा में जरुर हैं। गैलेक्सी एस-9 के बारे में क्या कुछ कहा जा रहा है, चलिए एक नज़र डाल लेते हैं।

कहा जा रहा है कि यह फोन गैलेक्सी एस-8 से 30 प्रतिशत तेज़ होगा, जो कि फिलहाल सैमसंग का अबतक का बेहतरीन फोन है, यदि इसमें क्वालकम (Qualcomm) का स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट (Snapdragon 845 chipset) शामिल है—जो लगभग निश्चित रूप से अमेरिका में होगा। यह पिछले साल के फोन में इस्तेमाल किए गए स्नैपड्रैगन 835 चिप की तरह ही है और हमें लगता है कि सैमसंग प्रतिस्पर्धा में आगे निकलना चाहता है ।

 

Galaxy S9 release date, price and specs: Carrier leak points to DualPixel camera and, er,
Credit: theinquirer

गैलेक्सी एस-9 के लॉन्चिंग से पहले हम क्वाल्कम संदर्भ मोबाइल में कीर्तिमान स्थापित करने में सक्षम हैं और हमने इसके गीकबेंच (Geekbench) और अनटुट (Antutu) स्कोर में निर्णायक प्रगति देखी है, परीक्षण जो चिप को अपनी सीमा तक पहुंचाती है।

यह एस-8 से 30 प्रतिशत तेज़ होगा ।

स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट अबतक का सबसे तेज़ चिप होगा जो कि एंड्रॉएड फोन में परीक्षण किया गया है और यह सैमसंग एस-9 के प्रदर्शन में बहुत अच्छे से काम करेगा और उसके बाद किसी भी 845 वाले फोन में।

तीव्र चिप वाला फोन, गैलेक्सी एस-9 की तरह जैसा कि हम उम्मीद कर रहे हैं, वह हमारे स्मार्टफोन को लंबे समय तक चलने में मदद करेगा। आगामी महीने और साल में नए एडवांस एप्स आने वाले हैं, यह वैसा है जैसे आपको महसूस नहीं होगा कि आपका फोन बहुत पुराना हो गया है।

फीचर्स…

PerformanceOcta core
Display6.0″ (15.24 cm)
Storage64 GB
Camera12 MP
Battery3500 mAh
Ram6 GB
Share