एक बार फिर से विराट का बल्ला दक्षिण अफ्रिका (South Africa) के खिलाफ चला और उन्होंने शतक लगाया। कल केपटाउन (Cape Town) में उन्होंने अपने इंटरनेशनल वन-डे करियर का 34वाँ शतक लगाया है। दक्षिण अफ्रिका में यह उनका दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने इसी श्रृंखला के पहले वन-डे में पहला शतक लगाया था।

Image result for virat kohli century against south africa
Credit: Cricket Trolls

रोहित शर्मा के आउट होते ही वे पिच पर आए और इसके बाद गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। टीम में “गब्बर” के नाम से मशहूर शिखर धवन ने उनका अच्छा साथ दिया। उन्होंने भी 76 रनों की शानदार पारी खेली। विराट ने अपना शतक 119 गेंदों में पूरा किया जिसके दौरान उन्होंने 7 चौके लगाए।

Image result for virat kohli century against south africa
Credit: Times of India

कप्तान के तौर पर कोहली का यह 12वाँ शतक है। सौरव गाँगुली को वन-डे में पीछे छोड़ते हुए उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। अब कप्तान के तौर पर शतक लगाने के मामले में विराट पहले स्थान पर हैं, इसके बाद सौरव गाँगुली हैं जिन्होंने 11 शतक लगाए हैं, और फिर सचिन और धोनी हैं जिन्होंने 6-6 शतक लगाए हैं।

वहीं अनुष्का अभी विराट के साथ दक्षिण अफ्रिका में नहीं है लेकिन अपनी नाबाद 160 रनों की पारी पर वे खुद को खुशी ज़ाहिर करने से रोक नहीं पाई। देखिए कैसे उन्होंने अपनी खुशी को व्यक्त किया।

Credit: amarujala.com

 

Credit: amarujala.com

 विराट के शतक लगाते ही ट्विटर पर उन्हें ढेरों बधाईयाँ मिली। तो चलिए, एक नजर ट्विटर के उन ट्विट्स पर डालते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds