कल किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मैच के दौरान आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक और सिक्सर किंग क्रिस गेल (Chris Gayle) ने शानदार 104 रनों की पारी के दौरान धड़ाधड़ा 11 गगनचुंबी छक्के लगाए। एक वक्त था जब इस बार के आईपीएल की नीलामी दौरान दूसरे दिन तक क्रिस गेल को खरीदार नहीं मिला था।

 

समय का चक्र ऐसा घूमता है कि किसी को “फर्श से अर्श” तक आने में ज्यादा समय नहीं लगता। इसके जीते जागते उदाहरण हैं क्रिस गेल जिनको इस वर्ष आईपीएल की नीलामी में खरीदार नहीं मिल रहे थे। नीलामी के अंतिम दिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उन पर विश्वास दिखाते  हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

पिछले दो मैचों में अगर क्रिस गेल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो हम पाएँगे कि उन्होंने भी अपने प्रदर्शन के दम पर पंजाब को दिलासा दिलाया कि उनको अपनी टीम में शामिल करना उनका एक अच्छा निर्णय रहा। जी न्यूज की एक खबर के अनुसार, गेल ने दो मैचों में कुल 175 रन बनाए और दोनों ही मैच में गेल “प्लेयर ऑफ द मैच” चुने गए।

बताे दें कि, गेल को प्रीती जिंटा ने सहवाग के कहने पर अपनी टीम में शामिल किया था। गेल ने अपने आईपीएल करियर में कुल 250 से भी ज्यादा छक्के लगाए हैं।  जी न्यूज के अनुसार, अपने पहले मैच में गेल ने चेन्नई के खिलाफ खेलते हुए 33 गेंदों में 63 रन बनाए थे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

दूसरे मैच में उन्होंने तीन मैच जीत चुके हैदराबाद की टीम के खिलाफ शानदार 104 रनों की नाबाद पारी खेल विशाल स्कोर बनाने में अपना अहम योगदान दिया। जीत के इस हीरो को दोनों ही मैच में “प्लेयर ऑफ द मैच” चुना गया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds