वेस्टइंडीज़ के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल डोपिंग के कारण 12 महीने तक लगे निलंबन के बाद अब फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं। 

बल्लेबाज़ रसेल फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 11वें संस्करण में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये खेल रहे हैं और उन्हें 31 मई को होने वाले आईसीसी शेष विश्व एकादश और हरिकेन रिलीफ ट्वंटी 20 चैलेंज मैच के लिये वेस्टइंडीज़ की 13 सदस्यीय टीम में  भी शामिल किया गया है।

रसेल अगस्त 2016 के बाद वेस्टइंडीज़ की ओर से अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने उतरेंगे। कैरेबियाई खिलाड़ी ने इससे पहले रीजनल सुपर-50 टूर्नामेंट से वापसी की और फिर पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड का हिस्सा बने थे।

बल्लेबाज़ पर वर्ष 2015 में तीन बार अपने निवास की जानकारी नहीं देने के मामले में उन्हें डोपिंग नियमों के उल्लंघन का दोषी माना गया था जिसके बाद उनपर एक वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया था। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के नियमानुसार खिलाड़ियों को उनके निवास की जानकारी देना अनिवार्य होता है नहीं तो इसे डाेपिंग नियम का उल्लंघन माना जाता है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के चयनकर्ता प्रमुख कर्टनी ब्राउन ने रसेल की वापसी का स्वागत करते हुये कहा“ जिन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सीरीज़ में नहीं खेला उनकी टीम में वापसी का हम स्वागत करते हैं। हम खुश हैं कि आंद्रे रसेल भी टीम का हिस्सा बने हैं।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds