श्रीलंका (Sri lanka) के रोशन सिल्वा (Roshen Silva) लगातार अपने बेहतरीन खेल की बदौलत एमआरएफ आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग (MRF ICC test players ranking) में सुधार कर रहे हैं। बांग्लादेश (Bangladesh) के साथ चल रहे टेस्ट सीरिज में शनिवार को श्रीलंका ने बांग्लादेश को 215 रनों से हराकर सीरिज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

 

जहाँ तीन दिनों के खेल में विकेटों की पतझड़ सी लग चुकी थी और 681 रन 40 बल्लेबाज आउट हो चुके थे वहीं सिल्वा ने अपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और नॉट आउट 56 और 70 रन बनाए। इस बेहतरीन खेल का उन्हें फायदा मिला और वे अब आईसीसी टॉप 50 बैट्समैन की लिस्ट में शामिल हो गए। 29 पायदान की उछाल के साथ वे अब 49वें स्थान पर पहुंच चुके हैं।

 

पहले टेस्ट मैच में इन्होंने शानदार 109 रनों की पारी खेली थी जिसके लिए इन्हें 28 पायदान का फायदा मिला और ये 106वें स्थान से 78वें स्ठान पर पहुंचे। इनके अलावा श्रीलंका के छः और बैट्समैन की रैंकिंग में भी हेरफेर हुई है, 3 रैंकिंग की गिरावट के साथ दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) अब 12वें पायदान पर पहुंच चुके हैं, कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) को दो पायदान का फायदा हुआ है और अब वे 21वें स्थान पर पहुंचे, ऐंजिलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) 24वें, दीमथ करुर्नत्ने (Dimuth Karunaratne) चार पायदान की गिरावट के साथ अब 32वें, धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) 38वें और चार पायदान की गिरावट के साथ निरोशन डिकवेल 45वें रैंक पर पहुंच चुके हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds