भारत की मेजबानी में खेले जा रहे हॉकी विश्व कप का अधिकारिक एंथम संगीत वीडियो रिलीज कर दिया गया है। ऑस्कर अवार्ड विजेता ए आर रहमान ने इस गाने का लिंक ट्विटर पर साझा किया है। इस वी़डियो में उनके साथ बॉलीवुड किंग खान और साथ में भारतीय टीम के खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। आपको ज्ञात होगा कि यह विश्व कप ओडिशा में खेला जा रहा है।

 

नवभारत टाइम्स के अनुसार, यह गीत कुल 4 मिनट और 36 सेकंड का है। इसके बोल हैं… ” जय हिंद हिंद .. जय इंडिया, माथे पर विजय की बिंदिया” । इस गीत में मेजबान राज्य ओडिशा की झलक भी दिखाई देती है। रहमान और शाहरूख के अलावा गीत में भारतीय टीम के खिलाड़ी मनप्रीत सिंह, आकाशदीप सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश भी नजर आ रहे हैं।

 

गीत को मशहूर गीतकार गुलजार ने लिखा है। रहमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुझे एेंथम के लिए कहा, मैं काफी उत्सुक था। उनमें हॉकी के प्रति काम करने की काफी इच्छाशक्ति है। मैंने देखा कि किस कदर वे इस खेल का आदर और सम्मान करते हैं। जब मशहूर गीतकार गुलजार जी ने मुझे दो पंक्तियां दीं तो मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ। मैंने सोचा कि यह हॉकी के लिए नहीं बल्कि देश के लिए होना चाहिए।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds