राष्ट्रमंडल खेल-2018 (Commonwealth Games -2018) में कांस्य पदक जीतने वाले और आईएसएसएफ वर्ल्ड कप टीम स्वर्ण पदक विजेता ओम प्रकाश मिथारवल ने बुधवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 18वीं केएसएस मेमोरियल शूटिंग चैम्पियनशिप की 10 मीटर एअर पिस्टल और 50 मीटर फ्री पिस्टल कटेगरी में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

आर्मी का प्रतिनिधित्व कर रहे ओम प्रकाश ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले ओंकार सिंह को एक अंक से हराते हुए 10 मीटर एअर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण जीता।

Credit: IANS

2012 लंदन ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले विजय कुमार ने हरियाणा के लिए खेलते हुए 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल स्पर्धा के व्यक्तिगत और टीम कटेगरी में स्वर्ण जीता।

नेवी के लिए खेल रहे ओंकार सिंह और ओम प्रकाश के बीच स्वर्ण के लिए जोरदार टक्कर हुई। ओम प्रकाश ने 560 अंक हासिल किए जबकि ओंकार को खाते में 559 अंक आए। आर्मी के ही गुरपाल सिंह ने 553 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

आर्मी की टीम में ओम प्रकाश, गुरपाल और जैन सिंह शामिल थे। इस टीम ने 50 मीटर फ्री पिस्टल टीम स्पर्धा में कुल 1654 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। एअर फोर्स के मोनू तोमर, रविंदर सिंह औ्र दीपक मलिक ने 1641 अंकों के साथ रजत जीता दबकि नेवी के ओंकार सिंह, सौरव मलिक और योगेश सिंह ने 1626 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

50 मीटर पिस्टल जूनियर कटेगरी में हरियाणा के अनमोल जैन ने 552 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि सुरिंदर सिंह ने 545 अंकों के साथ रजत जीता। दिल्ली के सूरज भाम्बानी ने 540 अंकों के साथ कांस्य अपने नाम किया।

25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल (व्यक्तिगत) कटेगरी में विजय ने 583 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। विजय ने स्वर्ण जीतने की राह में 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाले गुरप्रीत सिंह (582) को दोयम साबित किया। बीएसएफ के महिंदर सिंह ने 582 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। महिंदर को फाइनल में अच्छे परिणाम के कारण कांस्य मिला।

10 मीटर एअर पिस्टल महिला रूस्टर में महाराष्ट्र की अभिदन्य पाटिल ने 240.5 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 हिना सिद्दू को रजत से संतोष करना पड़ा। पंजाब की हरवीन साराओ ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

10 मीटर एअर पिस्टल स्पर्धा के जूनियर कटेगरी में महाराष्ट्र की अभिदन्य ने अपना वर्चस्व जारी रखा और दिन का अपना दूसरा स्वर्ण जीता। एसएसबी की योगिता को रजत मिला जबकि हरियाणा की नयनी भारद्वाज को कांस्य पदक मिला।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds