भारत के ओडिशा में आयोजित पुरुष हॉकी विश्व कप में कल अर्जेंटीना ने स्पेन को 4-3 से हराते हुए मैच पर अपना कब्जा किया। आठवें नंबर वनाले स्पेन ने दूसरे नंबर वाले अर्जेंटीना को कल अच्छी टक्कर दी। मैच देखकर लग रहा था जैसे नंबर 1 और 2 की टीमों के बीच शीर्ष पर बनने की टक्कर है।

 

नवभारत टाइम्स के अनुसार, ऑगस्टिन माजिली और गोंजालो पेलट के 2-2 गोल के चलते अर्जेंटीना ने स्पेन को हराया। जैसा कि आप स्कोर से देख सकते हैं, पूरे मैच में स्पेन ने अर्जेंटीना की टीम के नाक में दम कर रखा था। स्पेन के खिलाड़ी एनरिक गोंजालेस ने खेल के तीसरे मिनट में ही अर्जेंटीना के गोल पोस्ट पर धावा बोल दिया और गोल कर दिया।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#HWC2018 by @PanAmHockey @nicocicileo Odisha #HWC2018 Bhubaneswar #ARG #hockeyworldcup2018 #worldcup #Odisha2018 #hockeyworldcup https://t.co/iuBBCQ1Ekk

A post shared by HockeyMuniHD (@hockeymunihd) on

लेकिन अगले ही मिनट में अर्जेंटीना के खिलाड़ी माजिली ने स्पेन के गोलपोस्ट पर हमला कर उनकी सारी सुरक्षाओं को ध्वस्त करते हुए गोल कर दिया। इस प्रकार पूरे खेल में जबरदस्त कशमकश देखने को मिली और आखिरकार अर्जेंटीना ने साबित कर ही दिया कि वे विश्व की नंबर दो टीम यूं ही नहीं है।

अब अर्जेंटीना और स्पेन का अगला मुकाबला दिसंबर 3 को क्रमशः न्यूजीलैंड और फ्रांस से होगा।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds