अफगानिस्तान को पहले टेस्ट मैच में ही पारी और 262 रनों से करारी हार देने के बाद भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जीत का श्रेय अपने बल्लेबाजों को दिया है।

भारत ने अफगानिस्तान को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को ही मात दे दी। मेहमान टीम ने अपनी दोनों पारियां दूसरे दिन ही खेलीं। उसने अपनी पहली पारी में 109 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 103 रन ही बना पाई।

 

मैच के बाद रहाणे ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, हम जिस तरह से खेले, खासकर हमारे बल्लेबाज, शिखर, विजय, राहुल और पांड्या वो काबिलेतारीफ है। हमने अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लिया। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपने बुनियादी खेल और अच्छी आदतों को बनाए रखें।

शिखर धवन ने 107, मुरली विजय ने 105, लोकेश राहुल ने 54 और हार्दिक पांड्या ने 71 रन बनाए थे। रहाणे ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों, यामिन अहमदजाई और वफादार की तारीफ की।

उन्होंने कहा, उनके तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। खासकर कल (पहले दिन) के तीसरे सत्र में। मुझे लगता है कि वह आगे चल कर सफल होंगे।

मैन ऑफ द मैच चुने गए धवन ने कहा, मैं अफगानिस्तान को इस टेस्ट मैच और ईद के लिए बधाई तथा शुभकामाएं देता हूं। यह हमेशा सीखने की प्रक्रिया है। एक बार जब वह जीतना शुरू कर देंगे तो उनमें आत्मविश्वास आ जाएगा। यह उनके देश के लिए बड़ी बात है। मैं दर्शकों का इस मैच के लिए आने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।

 

अपनी बल्लेबाजी पर इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा,” मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं काफी खुश हूं। मैच जल्दी खत्म होना अच्छी बात है। हमें अब कुछ दिनों की छुट्टी मिल गई।”

धवन ने कहा, आयरलैंड जाने से पहले हम तरोताजा रहेंगे। गेंद स्विंग ले रही थी, लेकिन मेरी सोच साफ थी और चीजें मेरी तरह से ही हुईं। भगवान की कृपा से मैंने एक ही सत्र में शतक लगाया। यह शानदार अनुभव था।

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजाई ने दो दिन में ही मैच खत्म हो जाने पर निराशा जताई और कहा कि टीम के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया।

स्टानिकजाई ने कहा, हम इस बात से हैरान हैं कि मैच दो दिन में ही खत्म हो गया क्योंकि हमारी टीम अच्छी है। टीम की बल्लेबाजी से निराशा है, लेकिन हमारे भविष्य के लिए अच्छी बात है। हमें हमारी कमजोरियों पर काम करना होगा। दोनों टीमों का समर्थन करने के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया।

उन्होंने कहा, हमने पहले टेस्ट मैच नहीं खेला था और अब हम सीख रहे हैं कि हमें भविष्य में कैसे खेलना है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds