दुनिया के किसी भी कोने में चल रहा भारत-पाक क्रिकेट मैच किसी विश्वकप मैच से कम नहीं होता। कारण है दोनों देशों के दर्शकों के बीच उत्साह। अगर देखा जाए तो क्रिकेट सभी धर्मों से अलग अपने आप में एक धर्म है। एक बार फिर से वही उत्साह और वहीं जूनून मैदान में देखने को मिलेगा जब एशिया कप में भारत-पाक आमने-सामने होंगे।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, इस बार एशिया कप में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। ग्रुप ए में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम है तो ग्रुप बी में भारत, पाकिस्ताव और हांगकांग की टीम है। भारत-पाक के बीच पहला मुकाबला सितंबर 19 को होने वाला है। इससे पहले दोनों टीमें 15 महीने पहले इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने थीं।

 

 

View this post on Instagram

 

Formats change but his run-scoring spree does not. @rohitsharma45 scored a match-winning 💯 in the 3rd T20I and now scores another 💯. His 18th in ODIs. #TeamIndia #EngvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

भारत की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। विराट कोहली को इस सीरिज में आराम दिया गया है। इससे पहले 10 बार भारत-पाक के बीच मैच हो चुका है जिसमें छ: बार भारत ने और चार बार पाक ने जीत दर्ज की। एशिया कप की बात की जाए तो भारत ने कुल छ: बार, श्रीलंका ने पांच बार और पाकिस्तान ने कुल दो बार इस सीरिज पर कब्जा किया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds