कॉमनवेल्थ से वापस सभी भारतीय खिलाड़ी अपने वतन वापस लौट आए हैं। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गोल्ड कोस्ट (Gold Coast) में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक पर निशाना लगाने वाले संजीव राजपूत भी अपने घर को वापस लौट आए हैं।

 

हिन्दुस्तान की एक खबर के अनुसार, गोल्ड कोस्ट में पुरूष वर्ग के 50 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले संजीव राजपूत फरीदाबाद के ग्रीन फील्ड स्थित अपने घर पहुँच चुके हैं जहाँ उनका जोरदार स्वागत किया गया है। संजीव ने बीते शनिवार को इस प्रतियोगिता में 454.5 अंकों से साथ स्वर्ण पर कब्जा किया था।

हिंदुस्तान के अनुसार, इससे पहले संजीव ने वर्ष 2006 के कॉमनवेल्थ में काँस्य, वर्ष 2014 के खेल में रजत पर कब्जा किया था। इस बार उन्होंने 1200 में से 1180 अंक अर्जित कर रिकॉर्ड कायम किया है। संजीव ने बताया कि अभी तक वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 40 प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके हैं।

 

संजीव का कहना है कि ओलंपिक में स्वर्ण जीतना उनका लक्ष्य है लेकिन इसके साथ ही इसी महीने अप्रैल 20 से दक्षिण कोरिया (South Korea) में आयोजित होने वाले विश्वकप प्रतियोगिता और एशियन गेम्स में स्वर्ण जीतना भी उनका लक्ष्य है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds