भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरिज का दूसरा मैच ऐतिहासिक पर्थ के मैदान पर खेला जा रहा है। मेजबान टीम ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शुरूआत अच्छी होने के बावजूद भी वे अच्छा स्कोर करने में सफल नहीं हो पाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में कुल 326 रन बनाए।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Australia 326. Ishant picks 4 and #TeamIndia are 6/1 at Lunch on Day 2 #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

नवभारत टाइम्स के अनुसार, भारतीय पेसर ईशांत शर्मा ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी ने 2-2 विकेट उखाड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर मार्कस हैरिस ने 70 रन बनाए।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों ओपनर्स के बीच 121 रनों की शानदार साझेदारी हुई लेकिन इसके बाद सिर्फ 36 रनों के अंदर एक के बाद एक 4 विकेट गिरे । पाँचवे विकेट में ऑस्ट्रेलिया टीम ने फिर एक बार पारी जमाने की कोशिश की और 84 रन जोड़े।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

@viharigh picks up his second. Shaun Marsh departs for 45. Australia 232/5 #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

नए गेंदबाज हनुमान विहारी ने शॉन मार्श के रूप में पाँचवां विकेट झटककर इस साझेदारी का अंत किया और फिर एक बार विकेट गिरने शुरू हुए जो अंत तक नहीं रूका और ऑस्ट्रेलिया टीम अपनी पहली पारी में 326 रन बना सकी।

उसके बाद भारत ने भी अपनी पहली पारी की शुरूआत की लेकिन टीम को पहला झटका महज 6 रनों पर मुरली विजय के रूप में मिला जो बिना खाता खोले ही आउट हो गए और लंच के तुरंत बाद लोकेश राहुल भी चलते बने। उन्होंने कुल 2 रन बनाए। ताजा खबर मिलने तक भारतीय टीम का कुल स्कोर पहली पारी में 283 रन रहा। जहाँ विराट कोहली ने कुल 123 रन बनाये । ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरी पारी में अब तक 4 विकेट पर 132 रन बनाये हैं ।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds