भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है जहाँ टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन शायद यह फैसला टीम के लिए गलत साबित हुआ और पूरी टीम पहले दिन के खेल में 9 विकेट खोते हुए 250 रन बना सकी। लेकिन हर बार टीम की डूबती नैया को कोई न कोई पार लगाता है। इस बार यह काम किया चेतेश्वर पुजारा ने अपनी शतकीय पारी खेलकर ।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A brilliant CENTURY by @cheteshwar_pujara. This is his first in Australia 😎👌💪 #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

नवभारत टाइम्स के अनुसार, पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का पहला विकेट महज 3 रन पर गिर गया। इसके उपरांत एक के बाद एक विकेट गिरते चले गये। टीम के कप्तान विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन विकेट के इस पतझड़ के बीच चेतेश्वर पुजारा पिच पर टिके रहे और टीम को 250 तक पहुंचाया।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Aim higher, stay focused.

A post shared by Cheteshwar Pujara (@cheteshwar_pujara) on

7वें विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन के बीच 62 रनों की साझेदारी दर्ज़ की गई। और इसके बाद पुजारा और मोहम्मद शमी के बीच 9वें विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई। 87वें ओवर की पांचवी गेंद पर पुजारा रन आउट हो गए। इस प्रकार पहले दिन का खेल संपन्न हुआ। अब नौंवे विकेट से खेल शुरू कर भारत कितने और रन अपनी झोली में डाल पाता है इसका निर्णय तो बैटिंग के लिए बचे गेंदबाज जसप्रीत बुमराहके खेल पर निर्भर है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds