वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket) टीम ने क्वींस पार्क (Queens Park) ओवल मैदान पर बुधवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के साथ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 246 रन बना लिए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने कुल 84 ओवरों का सामना किया और 2.92 के औसत से रन जुटाए। क्रेग ब्राथवेट (Craig Brathwaite) (3) और डेवन स्मिथ (Devon smith) (7) ने निराश किया लेकिन इसके बाद आए बल्लेबाजों ने संयम के साथ खेलते हुए टीम को सम्मानजनक योग तक पहुंचाया।

केरन पॉवेल (Karen Powell) ने 38, शाई होप ने 44, रोस्टन चेस (Roston chase) ने 38, विकेटकीपर शेन डोवरिच (Shane Doverich) ने नाबाद 46 और कप्तान जेसन होल्डर (Jason holder) ने 40 रनों की पारी खेली। पावेल ने अपनी 68 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

इसके अलावा होप ने 70 गेंदों पर नौ चौके लगाए जबकि चेस ने 83 गेंदों की पारी में पांच बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। डोवरिच ने 133 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए हैं। कप्तान ने 88 गेंदों पर चार चौके लगाए।

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा (Lahiru Kumara) ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि रंगना हेराथ (Rangana Herath) और सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) को एक-एक सफलता मिली। डेवन स्मिथ रन आउट हुए।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds