अगले वर्ष क्रिकेट के दो महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है, एक तो चार वर्षों में एक बार होने वाला विश्व कप और दूसरा प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाला आईपीएल। अगले वर्ष आयोजित होने वाले आईपीएल के लिए नीलामी शुरू हो चुकी है।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

And the moment is almost here ⏲️ #ComeHome2KKR #IPLAuction #KorboLorboJeetbo

A post shared by Kolkata Knight Riders (@kkriders) on

उम्मीद है कि इस बार फिर कुछ नए चेहरे देखने को मिलेंगे और कुछ नए खिलाड़ी नीलामी में सबको अचंभित करेंगे। तो आइए, एक नजर डालते हैं उन पाँच खिलाड़ियों पर जो अभी तक के नीलामी में सबसे ज्यादा महंगे बिके।

ABP News के अनुसार,

1. भारतीय गेंदबाज जयदेव उनादकट और वरुण चक्रवर्ती। दोनों खिलाड़ी अभी तक सबसे ज्यादा कीमतों में बिके। जहाँ उनादकट को राजस्थान ने 8.4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया वहीं चक्रवर्ती को पंजाब ने इसी कीमत पर खरीदा।

 

2. दूसरे नंबर पर हैं भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, शिवम दुबे तथा वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट। जहाँ अक्षर को दिल्ली ने 5 करोड़ में खरीदा वहीं मोहित और शिवम को क्रमशः चेन्नई सुपर किंग्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने इसी दाम पर अपनी टीम में शामिल किया। ब्रेथवेट को कोलकाता नाईट राइडर्स ने 5 करोड़ में खरीदा। इनका बेस प्राइस 75 लाख था।

3. तीसरे नंबर पर हैं मोहम्मद शमी। पिछले सीजन में दिल्ली का हिस्सा रहे शमी इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते नजर आएँगे। पंजाब ने इन्हें 4.8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया।

4. चौथे नंबर पर हैं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हेटमायर और निकोलस पूरन। पूरन को जहां पंजाब की टीम ने 4.2 करोड़ में टीम में शामिल किया वहीं हेटमायर को बैंगलौर ने इसी कीमत पर खरीदा।

5. पांचवे नंबर पर हैं वरूण अरूण जिन्हें राजस्थान ने 2.4 करोड़ में टीम में शामिल किया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds