भारत और इंग्लैंड (England) के बीच चल रहे टेस्ट मैच की सीरिज का दूसरा मैच आज लॉर्ड्स (Lords) में होगा। पहला मैच हारकर भारतीय टीम इंग्लैंड से 0-1 से पीछे चल रही है। भारत के पूर्व अनुभवी बल्लेबाज विरेंद्र ने भारतीय गेंदबाजों को लार्ड्स के घास वाले मैदान पर विकेट लेने के कुछ टिप्स दिए हैं।

 

🌸

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on

जनसत्ता की एक खबर के अनुसार, सहवाग ने कहा, “विकेट पर पहले से ही घास है और अगर यह मैच के पाँचों दिन रहा तो तेज गेंदबाजों को मदद मिलनी तय है। यहाँ संभलकर गेंदबाजी करने की जरूरत है। विकेट पर स्लोप है। अगर स्लोप की ओर से यानी बैंच छोड़ से गेंदबाजी की जाए तो गेंद गिरकर अंदर की ओर आएगी और अगर दूसरी ओर से गेंदबाजी की जाए तो गेंद बाहर की ओर जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर भारत 20 विकेट लेने में कामयाब रहा तो क्या वो बल्लेबाजी में इंग्लैंड को टक्कर दे पाएगा? अगर पिच पर घास रही तो दोनों टीम के कप्तान पहले बल्लेबाज़ी न करके क्षेत्र-रक्षण करने का निर्णय लेंगे। और यह निर्णय टॉस करेगा। अतः टॉस सबसे ज्यादा अहम है।”

 

लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गाँगुली की राय सहवाग से अलग है। वे चाहते हैं कि भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करे। कारण, बाद में बल्लेबाजी करते हुए भारत 194 रन नहीं बना सकी थी। वहीं वर्ष 2014 में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी कर इंग्लैंड पर जीत हासिल की थी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds