इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और पत्रकार एड स्मिथ (Ed Smith) को प्रमुख राष्ट्रीय चयनकर्ता नियुक्त किया है।

इंग्लैंड के लिए 2003 में तीन टेस्ट मैच खेलने वाले स्मिथ ने काउंटी क्रिकेट में 350 से अधिक मैच खेले हैं। मौजूदा समय में वह बीबीसी (BBC) के लिए टेस्ट मैचों में कमेंट्री कर रहे हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फों (espncricinfo) के अनुसार, स्मिथ को जेम्स व्हाइटेकर (James Whitaker) के स्थान पर नियुक्त किया गया है। व्हाइटेकर का कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो गया था। स्मिथ इंग्लैंड के प्रमुख कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Bolis) के साथ पूर्णकालिक समय तक इस पद पर रहेंगे।

नए राष्ट्रीय प्रमुख चयनकर्ता स्मिथ को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज और फिर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन करना है।

उन्होंने अपनी इस नई जिम्मेदारी को लेकर कहा, “राष्ट्रीय चयनकर्ता की भूमिका मिलने को लेकर मैं बहुत खुश हूं। इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह काफी रोमांचक समय है। ट्रेवर(Trevor), जो रूट (Joe Root) और इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के साथ काम करने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।”

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds