15 महीने पहले पाकिस्तान के हाथों अपनी हार का बदला भारत ने कल पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात देकर पूरा किया। कल एशिया कप के ग्रुप बी के एक मैच में भारतीय टीम ने 163 रनों का लक्ष्य सिर्फ 29 ओवरों में पूरा कर लिया।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, कल पाकिस्तान ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 43.1 ओवरों में अपने सारे विकेट गंवाते हुए 162 का लक्ष्य भारत के सामने रखा। पाक को शुरूआती के झटके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिए और फिर जैसे एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए।

 

पाक की ओर से सबसे ज्यादा बाबर आजम ने 47 रन बनाए। उनके बाद शोएब मलिक ने 43 और फहीम अशरफ ने 21 रनों की भागीदारी दी। इनके अलावा अन्य कोई बैट्समैन कुछ खास नहीं कर पाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 3, केधार जाधव ने 3, जसप्रीत बुमराह ने 2 और कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिए।

 

दूसरी पारी में 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत काफी अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर शिखर धवन के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई। कुल 52 रन बनाकर रोहित आउट हो गए, उस वक्त भारत का कुल स्कोर 86 रन था । इसके बाद टीम का स्कोर जब 104 था तो शिखर धवन आउट हो गए। उन्होंने कुल 46 रन बनाए।

फिर टीम की बागडोर संभाली अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने। दोनों ने 31-31 रनों का योगदान देते हुए हुए टीम को जीत तक पहुंचाया और एशिया कप में भारत को दूसरी जीत दिलाई। अगर एक नजर पूरे खेल और भारतीय टीम की जीत पर डाली जाए तो आप पाएंगे कि टीम के हर खिलाड़ी ने अपने-अपने क्षेत्र में अपना बेहतर योगदान दिया और टीम को जीत तक पहुंचाया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds