एशिया कप के फाइनल में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होना है। देखने वाली बात यह है कि इस सीरिज में अजेय रहा भारत क्या एशिया कप का ये सातवां ताज अपने सिर पर सजा पाता है या नहीं। पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाकिस्तान को धूल चटाने वाली बांग्लादेश की टीम भी अपनी पूरी तैयारी के साथ उतरने वाली है।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

4 wickets down now Afghanistan after a blazing start #TeamIndia #AsiaCup #INDvAFG

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, पिछली बार भारत ने वर्ष 2016 में इसी टीम को हराकर एशिया कप पर कब्जा किया था। उस समय यह सीरिज 20-20 ओवरों का हुआ करती थी। बांग्लादेश के मुख्य खिलाड़ी शाकिब उल हसन और तमिम इकबाल जैसे खिलाड़ियों के टीम में नहीं रहते हुए भी बांग्लादेश की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Another dominating performance by #TeamIndia as they beat Bangladesh by 7 wickets #INDvBAN #AsiaCup

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

अगर दोनों टीम के बॉलरों की तुलना की जाए तो इस कप में भारतीय गेंदबाजों ने जहाँ 43 विकेट लिए वहीं बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 36 विकेट चटकाए हैं। पिछले मैच में जब भारत-बांग्लादेश आमने-सामने थी तो बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों को झेल नहीं पायी थी और धाराशायी हो गयी थी। उक्त मैच में जहाँ सर जडेजा ने 4 विकेट उड़ाए वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए।

भारत अब तक 1984, 1988, 1990, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप पर कब्जा जमा चुका है। चूंकि अगले वर्ष विश्वकप है तो इस कप पर कब्जा करना दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds