आईपीएल में कल प्लेऑफ की दौड़ में चल रही राजस्थान रॉयल्स की कोलकाता नाईट राइडर्स से हार के बाद उनकी सारी उम्मीदें लगभग धूमिल पड़ चुकी हैं। अब हार का कारण चाहे बल्लेबाजों का बल्ला न चलना हो या गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन न कर पाना हो लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि राजस्थान से दो धाकड़ खिलाड़ी जोस बटलर और बेन स्टोक्स के वापस चले जाने से टीम के प्रदर्शन पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है।

 

दैनिक जागरण की एक खबर के अनुसार, कोलकाता और राजस्थान दोनों के लिए ही यह मैच बेहद अहम था या यूं कहें कि “करो या मरो” वाली स्थिति थी। कोलकाता ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए मैच अपने नाम किया और प्लेऑफ में बने रहने की अपनी उम्मीद को और भी मजबूत कर लिया।

लगातार पाँच मैच में पाँच अर्धशतक लगाने वाले जोस बटलर (Jos Buttler) और दूसरे खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ आगामी सीरिज के कारण अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी कर ली है। इंगलैंड (England) और पाकिस्तान के बीच मई 24 से टेस्ट सीरिज शुरू होने वाला है। राजस्थान का अगला मुकाबला बैंगलौर के साथ होना है।

 

दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है। अगर राजस्थान इस मैच को जीत भी जाता है तो प्लेऑफ में बने रहने के लिए उसे भाग्य के सहारे रहकर इंतजार करना होगा। लेकिन अगर बैंगलौर यह मैच जीत जाता है तो उसके लिए प्लेऑफ तक पहुंचने की राह थोड़ी आसान हो जाएगी। अगर कोलकाता अपने दोनों मैच जीत जाता है तो बैंगलौर का बाहर होना लगभग तय है।

 

एक प्रकार से देखा जाए तो बटलर और बेन के स्वदेश वापस लौटने से रहाणे के अगुवाई वाली टीम को बहुत गहरा झटका लगा है। चलिए, देखते हैं कि आगे क्या होता है? आज मुंबई और पंजाब के बीच मैच होने हैं। मैच का प्रसारण रात्रि 8 बजे से शुरू होगा। एक समय में प्लेऑफ की सबसे मजबूत टीम मानी जा रही पंजाब ने लगातार 3 मैच हारकर अपने लिए मुसीबत मोल ले ली है। अगर वो आज मैच जीत जाता है तो ही उसकी स्थिति में सुधार आएगा।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds