ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गोल्ड कोस्ट (Gold Coast) में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए आज यानि 9वें दिन की शुरूआत खास रही है। 8वें दिन कुल 7 मेडल अपने नाम करने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने आज शूटिंग में तीन मेडल अपने नाम कर लिए हैं।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, आज, यानि शुक्रवार की सुबह भारतीय निशानेबाज तेजस्विनी सावंत और अनीश भानवाल ने स्वर्ण और अंजुम मुदगिल ने रजत पर निशाना लगाया। अब कुल मिलाकर भारत की झोली में 34 मेडल आ चुके हैं जिसमें 16 स्वर्ण, 8 रजत और 10 काँस्य शामिल है।

दैनिक जागरण के अनुसार, दूसरी ओर भारतीय मुक्केबाज अमित फांगल ने पुरूषों के 49 किग्रा फ्लाइटवेट प्रतियोगिता के फाइनल में अपनी जगह बना ली है और इस प्रकार उन्होंने अपने लिए रजत पदक पक्का कर लिया है। वहीं टेबल टेनिस में भारतीय महिला जोड़ी मनिका बत्रा और मौमा दास ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए महिला युगल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दैनिक जागरण के अनुसार, पहलवानी में बजरंग पुनिया ने पुरूषों के 65 किग्रा वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है और अपना रजत पक्का कर लिया है। वहीं महिला पहलवानी में पूजा ढांडा ने 57 किग्रा वर्ग में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds