जैसा कि कहते हैं कि , “हर कामयाब इंसान के पीछे एक महिला का हाथ होता है” विराट कोहली के बयान से यह एकबार फिर  से सही साबित हुआ है । जैसा कि ज्ञात है कि कल टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रिका (South africa) को छः वन-डे मैचों की श्रृंखला में 5-1 से हराते हुए सीरीज अपने नाम की । भारत की, दक्षिण अफ्रिका में, उन्हीं के खिलाफ, यह पहली सीरिज जीत है। यह जीत  26 सालों के लंबे अंतराल के बाद विराट कोहली के नेतृत्व में संभव हो पायी ।

 

इस सीरिज में विराट ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पूरे सीरिज में रिकॉर्ड 558 रन बनाए और “मैन ऑफ द सीरिज” रहे। विराट ने कहा, “इस कामयाबी का क्रेडिट मेरे करीबियों को जाता है। मैं अपनी सफलता का श्रेय अनुष्का को देना चाहूँगा। मुश्किल वक्त में वे मेरे पीछे मजबूती से खड़ी थीं।” उन्होंने आगे कहा, “आखिरी मैच में बैटिंग को लेकर मैंने पहले से ही योजना बना ली थी।”

 

विराट ने आगे कहा, “अभी मेरे क्रिकेट करियर के 8-9 साल शेष हैं। मैं रोज ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलने की कोशिश करता हूँ। भगवान की कृपा से मैं पूर्ण स्वस्थ्य हूँ और अपने देश की कप्तानी कर रहा हूँ।”

उन्होंने आगे कहा, “साउथ अफ्रिका का यह दौरा किसी रोलरकोस्टर की तरह था। स्पिनरों ने तो शानदार प्रदर्शन किया, खासकर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने  भी शानदार बल्लेबाजी की।”

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds