चेतावनी : कृपया, इसे खुद करने की कोशिश ना करें।

इस युवक के कंधे कि हड्डियाँ अलग बनावट वाली है और इसलिये वे कमाल के करतब दिखा सकते है। उनका उपनाम है “स्टील ब्लेड्स” (Steel Blades)। यह आश्चर्यकारी काम करने के लिए वे 10 वर्ष प्रशिक्षण लेते रहे।

18 वर्षीय अभिषेक चौबे (Abhishek Choubey) अपने कंधे कि हड्डियों के बीच मजबूती से रखे लकड़ी के एक टुकड़े से जुड़े एक रस्सी से दो कारें खींच सकता है। क्या यह आपको असंभव नहीं लगता है?

“पहले मैंने 2314 पाउंड्स  (1050 किलो) वजन वाली कार को 27.5 मीटर तक खींचा। फिर मैंने एक साथ दो कारें खींचने की कोशिश कि और मैं वह कर सका,” उन्होंने कहा।

©YouTube Screenshot | Barcroft TV

“जब मै आठ साल का था तब से मैंने अपने कंधे की हड्डियों से टेबल और कुर्सियां खींचना शुरू किया था। मुझे पता था की कानों और बालों की मदद से बहुत से लोग वजनदार चींजे खींचते है। लेकिन कंधे की हड्डियों से एक समय पर दो कार खींचने वाला मै अकेला ही हूं।”

उनके ऐसे भी दोस्त है जो उनकी इस करतब का अनुकरण करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें बड़ी कठिनाई से समझ में आया की यह असंभव है।

“यह हर कोई नहीं कर सकता। एक छोटी कुर्सी खींचने के बाद मेरे दोस्त को डॉक्टर के पास जाना पड़ा। यह करतब करने के लिए उचित कसरत करना जरुरी होता है। मैं कम से कम एक घंटा कसरत करता हूं,” उन्होंने कहा।

©YouTube Screenshot | Barcroft TV
©YouTube Screenshot | Barcroft TV

उनके माता पिता को उनसे बहुत आशा है। “मेरा बेटा विश्व रिकॉर्ड बना रहा है। मैं बहुत खुश हूं और मुझे उस पर गर्व है,” उनकी माँ कहती है।

©YouTube Screenshot | Barcroft TV

“मैं बाजार से कांटे (हुक) ले आता था। लेकिन वे मेरे दो कन्धों के बीच में ठीक ढ़ंग से बैठते नहीं थे। मेरे पिताजी मेरे स्टंट्स से खुश थे इसलिए उन्होंने मेरे लिए ख़ास हुक बनाकर मुझे भेंट दी है।”

“मैं कामना करता हूं कि उसका नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो। मुझे उस पर गर्व है।” अवदेश (Avdesh) कहते है।

“यदि वह हवाई जहाज खींचना चाहे तो हम उसका समर्थन करेंगे। हमें पता है की यह खतरनाक नहीं है। हमने डॉक्टरों कि भी सलाह ली है,” अवदेश ने कहा।

©YouTube Screenshot | Barcroft TV

उनके माता पिता उनके स्टंट करने पर खुश है, यदि वे अपनी पढ़ाई जारी रखें।

©YouTube Screenshot | Barcroft TV
©YouTube Screenshot | Barcroft TV

हमें पक्का विश्वास है की अभिषेक का भविष्य उज्वल है और हम उन्हें शुभकामनाएं देते है।

Images source: YouTube Screenshot | Barcroft TV.

निचे उन्हें यह अद्भुत काम करते देखिए!

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds