बजट दाम वाले ईयरफोन्स महंगे ईयरफोन्स को टक्कर नहीं दे सकते। लेकिन बाज़ार में कई ऐसे ईयरफोन्स मौज़ूद हैं जो कीमत के लिहाज़ से बेहतर साउंड क्वालिटी देते हैं। जानतें हैं 1,000 रुपये से कम में आने वाले उन ईयरफोन्स के बारे में:

Credit: Edifier

ऐडिफर एच180

ऐडिफर एच180 कंपनी की ईयरफोन लाइन-अप का सबसे सस्ता ईयरफोन है और इससे बेहतरीन आवाज मिलती है। एच180 से शानदार ऑडियो क्वालिटी मिलती है और आवाज तेज वॉल्यूम पर भी खराब नहीं होती। माइक्रोफोन के साथ वाला एक वेरियंट भी है, हालांकि वह थोड़ा महंगा बिकता है। यह 669 रुपये में ऑनलाइन खरीदने के लिए उपलब्ध है।

शाओमी मी ईयरफोन्स

माइक के साथ तीन-बटन वाले रिमोट, एक फाइबर केबल, बढ़िया साउंड क्वालिटी और हेडफोन जैक के साथ शाओमी मी ईयरफोन लगभग सभी उम्मीदों पर खरा उतरता है। सिर्फ 14 ग्राम वज़न के साथ, ईयरफोन वज़न में हल्का और सुविधाजनक है। ईयरफोन से क्रिस्प और स्पष्ट आवाज़ मिलती है जो कीमत के लिहाज़ से शानदार है। इन ईयरफोन्स को मीडॉटकॉम या शाओमी के सर्विस सेंटर्स और मी होम से 699 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Credit: TokoJeremy

सेन्हाइज़र एमएक्स 170

एमएक्स 170 शेनाइज़र का ईयरबड-स्टाइल वाला ईयरफोन है। इस ईयरफोन से स्पष्ट आवाज मिलती है। बेस भा टाइट और पंची है और तेज वॉल्यूम पर भी आवाज़ भरभराती नहीं है। बाज़ार में मौज़ूद सबसे सुविधाजनक ईयरफोन्स में से एक है। ईयरफोन स्टैंडर्ड 1.2एम केबल और 3.5 एमएम जैक के साथ आता है। ऑनलाइन इसे 600 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है।

साउंडमैजिक ईएस18एस

साउंडमैजिक ईएस18एस से क्रिस्प, डिटेल्ड और अच्छा बैलेंस्ड साउंड मिलता है। एंट्री-लेवल ईयरफोन्स में यह एक बेहतरीन ईयरफोन है। हालांकि, बेस थोड़ा कम है। ईयरफोन में 1.2 मीटर केबल, एक गोल्ड प्लेटेड हेडफोन जैक और 10एनएम नियोडाइमियम ड्राइवर्स के साथ आता है। ऑनलाइन इस ईयरफोनको 699 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds