पैनासोनिक ने भारत में अपनी पी-सीरीज़ का लेटेस्ट स्मार्टफोन पी95 लॉन्च कर दिया है । पैनासोनिक पी95 की कीमत 4,999 रुपये रखी गई है लेकिन फ्लिपकार्ट की बिग शॉपिंग डेज़ सेल में यह छूट के साथ 3,999 रुपये में उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज़ 13 मई से 16 मई तक चलेगी। आइए, सरल भाषा में जानें – क्या-क्या फीचर लाया है यह हैंडसेट –

Credit: MobiGyan

पैनासोनिक पी95 फीचर्स

पैनासोनिक पी95 4जी वीओएलटीई को सपोर्ट करता है। इस फोन में ‘ज़ीरो शटर लैग’ है जिसका मतलब है कि तस्वीरें बिना किसी देरी के क्लिक हो जाती हैं। इसमें प्रोफेशनल मोड है जिससे एक्सपोज़र को कंट्रोल किया जाना संभव है और इसमें एक रेड-आई रेडक्शन फीचर भी है। यानी आंखों पर आया लाल रंग का निशान तस्वीर में से हटाया जा सकता है।

बैकग्राउंड करेक्शन

कंपनी का दावा है कि ऑटो-सीन डिटेक्शन मोड के जरिए फोन का कैमरा बैकग्राउंड कंडीशंस को ऑटोमैटिकली एडजस्ट करता है। खास बात है कि एंट्री-लेवल दाम वाला यह स्मार्टफोन फेस और वॉइस रिकग्निशन फीचर के साथ आता है।

Credit: Themrphone

पैनासोनिक पी95 कीमत व अन्य फीचर

पैनासोनिक पी95 में 5 इंच एचडी (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले हैं। स्मार्टफोन में क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर है जो 1.3 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। इसमें 1 जीबी रैम है। फोन में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

फोटॉग्राफी के लिए पैनासोनिक पी95 में रियर पर 8 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है जो ऑटो-फोकस और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फोन में आगे की तरफ सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

ड्यूल सिम वाला पैनासोनिक पी95 ऐंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर चलता है। फोन में 4जी वीओएलटीई के अलावा वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस और एफएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्मार्टफोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं। फोन को पावर देने के लिए 2300 एमएएच की बैटरी है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds