पैसा ही सबकुछ नहीं होता लेकिन जीवन में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो सिर्फ पैसे से ही प्राप्त की जाती है। अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें स्पोर्ट्स कार, सुविधा सम्न्पन्न कमरे और साल में दो बार छुट्टियां मनाना पसंद है तो बेहद जरूरी है कि आप ढेर सारा पैसा कमाएं। दुनिया में कुछ जगहें और चीजें ऐसी है जो सिर्फ अमीर लोगों के पास ही है क्योंकि उनके पास इतना ज्यादा धन है कि वे उन चीजों को खरीद सकते हैं। हमारे पास कुछ ऐसी ही महंगी चीजों की सूची है जिनके के लिए बहुत सारा पैसा चाहिए।

एक नजर इन बेहद महंगी चीजों पर डालिए:

1. जिनेवा(Geneva) में स्थित होटल प्रेसिडेंट विल्सन (Hotel President Wilson) का पेंटहाउस सुइट (Penthouse Suite) जो विश्व के सबसे महंगे होटलों के कमरों में से एक है। इसमें एक रात बिताने के लिए आपको 40 लाख भुगतान करने होंगे।

Credit: Facebook

2. बुगाटी चिरोन (Bugatti Chiron) विश्व की सबसे महंगी कार है। इस कार की कीमत लगभग 16 करोड़ है।

Credit: Facebook

3. स्टेनलेस स्टील से बनी पटेक फिलिप रिस्टवॉच (Patek Philippe wristwatch) जिसकी कीमत करीब 70 करोड़ है और यह बेहद दुर्लभ घड़ी है।

Credit: Facebook

4. ब्लैक डायमंड आईफ़ोन (Black diamond iPhone) सबसे महंगी फ़ोन में से एक है और इसकी कीमत 90 करोड़ है।

Credit: Facebook

5. भारत के मुंबई में स्थित एंटीलिया (Antilia) सबसे महंगे घरों में से एक है। इसको बनाने में कुल 12000 करोड़ रुपए खर्च किये गए हैं।

Credit: Facebook

6. द ग्रैफ़ गुलाबी डायमंड (The Graff Pink Diamond) सबसे महंगे रत्नों में से एक है और इसकी कीमत लगभग 154 करोड़ है।

Credit: Facebook

7. दी हिस्ट्री सुप्रीम जहाज (The History Supreme Yacht) की कीमत लगभग 25000 करोड़ है। यह जहाज शुद्ध सोने और प्लैटिनम से बना है।

Credit: Facebook

 

 

Share