परदेश में आप चाहे जितनी भी सुख-सुविधाओं में रहें, अपने देश और घर से दूर रहने की कसक दिल में रहती ही है। न्यूयॉर्क से मुंबई वापस आयीं अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे के दिल में भी घर से दूर रहने की कसक थी, जो उनके अल्फाज़ों में साफ-साफ झलकता है। 

पिछले छः महीनों से न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रहीं अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे स्वदेश लौट आयीं हैं और इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर भावनात्मक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने अपने जीवन के उतार-चढ़ाव की दास्तान बयान की और साथ ही यह भी बयान किया कि कैसे उन्होंने न्यूयॉर्क में घर-परिवार को मिस किया।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए सोनाली ने लिखा है, “कहा जाता है कि दूरियां दिलों को नज़दीक लाती हैं। यह सही बात है। लेकिन दूरी जो सबक सिखाती है, उसे भी नहीं भूलना चाहिए। न्यूयॉर्क शहर में घर से दूर रहकर, मुझे महसूस हुआ कि कितनी कहानियां मेरे समीप आ रही हैं। प्रत्येक कहानी का अपना एक अलग ही अध्याय है। 

उन्होंने आगे लिखा है, “अब मैं वहां लौट रही हूँ, जहां मेरा दिल है। यह ऐसी भावना है, जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती, लेकिन मैं कोशिश कर रही हूं। अपने परिवार और दोस्तों को फिर से देखने की ख़ुशी, मुझे बहुत उत्साहित कर रही है। लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है… लेकिन मैं ख़ुश हूं और मैं इस ख़ुशनुमा अंतराल को आशा से देख रही हूं।” 

बता दें कि कुछ महीने पूर्व सोनाली को कैंसर होने की पुष्टि हुई थी, जिसका इलाज कराने के लिए सोनाली न्यूयॉर्क गयीं थीं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds