बॉलीवुड में शादी हो या किसी का जन्म, यहाँ कोई भी बात छुपाये नहीं छुपती। क्योंकि यहाँ एक सेलिब्रिटी के जीवन से जुड़ी बात सब जानना चाहते हैं। फिर भी इस बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी जोड़ियां हैं जिन्होंने अपनी प्रेम कहानी को सामाजिक नजरों से छुपाने के लिए कड़ी मेहनत की और शादी के बाद ही इसका खुलासा हो सका । ऐसी ही कुछ बॉलीवुड जोड़ियां हैं जिनकी अचानक शादी की वजह से उनके प्रशंसक हैरान रह गए। 

1. शम्मी कपूर और गीता बाली 

Image result for shammi kapoor geeta bali on facebook
Credit : Cinema Spotter

शम्मी कपूर और गीता बाली की प्रेम कहानी फिल्म रंगीन रातें के सेट पर शुरू हुई। शम्मीकपूर गीता के साथ शादी की कसम तो खा चुके थे। लेकिन उन्हें बखूबी पता था कि यह इतना आसन भी नहीं होगा। गीता बाली न केवल उनसे उम्र में बड़ी थीं बल्कि वे बड़े भाई राजकपूर और पिता पृथ्वीराज कपूर की हिरोइन भी रह चुकीं थीं। लेकिन शम्मी थे कि गीता के लिए हर हद तोड़ने को तैयार बैठे थे। काफी समझाने के बाद गीता ने शम्मी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और दोनों ने 24 अगस्त 1955 को मंदिर में विवाह किया। इसके बाद शम्मी ने अपने पिता को फोन कर अपनी शादी की जानकारी दी और दादा से आशीर्वाद लेने पहुंचे। 

2. सुनील दत्त और नरगिस दत्त 

Image may contain: one or more people and people sitting
Credit : Facebook

विभाजन के एक दशक बाद नरगिस और सुनील दत्त ने अपनी शादी से सबको चौंका दिया था। मदर इंडिया के सेट पर लगी भयानक आग से सुनील दत्त ने नरगिस को अपनी जान पर खेलकर बचाया था। उसके बाद से ही इन दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई। लेकिन इन दोनों ने अपने प्यार को लोगों के सामने उजागर नहीं होने दिया क्योंकि वे दोनों मदर इंडिया फिल्म में माँ बेटे का किरदार निभा रहे थे। फिल्म की सफलता के बाद दोनों ने सबके सामने अपने प्यार को कबूल किया और 1958 में शादी कर ली। 

3. धर्मेंद्र और हेमामालिनी 

Image may contain: 2 people, people smiling, people standing
Credit : Facebook

बॉलीवुड स्वप्नसुंदरी हेमा मालिनी ने अचानक धर्मेंद्र से शादी करके अपने प्रंशसको का दिल तोड़ दिया। क्योंकि धर्मेंद्र एक पंजाबी थे और हेमा दक्षिण भारत से ताल्लुक रखतीं थीं। लेकिन कोई भी सामाजिक और क्षेत्रीय बाधा इनके प्यार को रोक नहीं सकी। हालाँकि हेमा के पिताजी इस जोड़ी के खिलाफ थे। क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे। पिता की मृत्यु के बाद हेमा ने धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया। और दोनों ने पहले इस्लाम कबूल कर गुप्त निकाह किया और उसके बाद दोनों ने 2 मई 1980 को अय्यंगर शैली में भी शादी की क्योंकि हेमा अय्यर हैं। 

4. बोनी कपूर और श्रीदेवी 

Image may contain: 2 people, people standing
Credit : Facebook

बोनी कपूर श्रीदेवी के प्रति पहले से ही आकर्षित थे। बोनी श्रीदेवी से एकतरफा प्यार करते थे। और वे अपने प्यार का इजहार श्रीदेवी से कैसे करें यह उन्हें समझ नहीं आ रहा था क्योंकि वे पहले से ही शादी-शुदा थे और दो बच्चों के पिता भी। लेकिन जब श्रीदेवी के पिता का निधन हो गया तो बोनी ने उनका बहुत साथ दिया। और श्रीदेवी की माँ जब बीमार थीं तब बोनी ही थे जो उनके हर दुःख में साथ रहे। इस दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा।  फिर 1996 में दोनों ने शादी कर ली लेकिन इन दोनों ने अपनी शादी की बात को दुनिया से 6 महीने तक छुपाये रखा। 

5. सैफ अली खान और अमृता सिंह 

Image may contain: 2 people, people smiling
Credit : Facebook

पटौदी खानदान के छोटे नवाब सैफ अली खान ख़ूबसूरत और प्रतिभाशाली अमृता सिंह के प्यार में पड़ गए एक-दो मुलाकातों में ही सैफ ने अमृता को अपने दिल की बात बता दी थी। लेकिन इसमें एक समस्या थी अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थीं। लेकिन आप जब किसी के प्यार में डूब जाते हैं तो उम्र मात्र एक संख्या बनकर रह जाती है। इस रिश्ते से सैफ के घरवाले खुश नहीं थे। फिर भी सामाजिक बंधनो को तोड़कर 1991 में इन दोनों ने शादी कर ली। उस समय अमृता अपने करियर के शीर्ष पर थीं और सैफ फिल्मो में आने के लिए संघर्ष कर रहे थे। लेकिन शादी के बाद अमृता ने फिल्मों से किनारा कर लिया और सैफ ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनायी। 

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds