सोमवार को टेकऑफ के बाद से ही लापता लायन एयर पैसेंजर विमान क्रैश हो चुका है। विमान ने जकार्ता से सुमात्रा के द्वीप पंगकाल पिनान्ग के लिए उड़ान भरी थी। इंडियान एक्सप्रेस ने एक अंतरर्राष्ट्रीय समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए बताया कि विमान समुद्र में क्रैश होकर गिरा है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि राजधानी के बंदरगाह से गुजर रहे एक पानी के जहाज ने विमान को समुद्र में गिरते हुए देखा। एजेंसी के प्रवक्ता युसुफ लतीफ (Yusuf Latif) ने कहा कि विमान क्रैश होने की पुष्टी हो चुकी है। 

ट्रैकिंग सर्विस फ्लाइट रडार 24 के अनुसार विमान बोइंग 737 MAX 8 से टेक ऑफ के मात्र 13 मिनट बाद विमान से संपर्क टूट गया। हालांकि, इस बात की पूर्ण जानकारी नहीं है कि कितने लोग उस विमान में सवार थे। लियान एयर ग्रुप के चीफ एक्ज्यिक्यूटिव ने कहा कि फिलहाल इस संबंध में हम कुछ भी नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि हम सभी प्रकार की जानकारियां एकत्रित करने में लगे हैं। 

बता दें कि बोइंग 737 वर्ष 2017 से अपनी सेवाएं दे रहा था। बोइंग की वेबसाइट अनुसार इस विमान की क्षमता 210 सीटों की थी। हालांकि, फिलहाल इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है कि विमान में कितने लोग सवार थे। लायन एयर इंडोनेशिया का सबसे नया और बड़ा एयरलाइन सेवा है, जो देश-विदेश में अपनी दर्जनों सेवाएं देता है। 

ज्ञात हो कि वर्ष 2017 में इसके एक विमान बोइंग 737-800 जेट ने बाली में लैंडिग के दौरान संतुलन खो दिया था और समुद्र में प्रवेश कर गया था। उस विमान में 108 लोग सवार थे। हालांकि गनीमत यह रही कि उस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds