सनी लियॉन को बॉलीवुड में कदम रखे 7 साल हो गए हैं। सनी ने 2011 में रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ में हिस्सा लेने के बाद मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने “जिस्म 2”, “जैकपॉट” और “एक पहेली लीला” जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। सनी लियॉन का जन्म कनाडा के ओंटारियों में मई 13,1981 को हुआ था। सनी लियॉन के पिता पंजाबी तो उनकी मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की थीं। सनी का असली नाम करनजीत वोहरा है  जो उन्हें उनके माता-पिता ने दिया था।

आज उनके जन्मदिन के अवसर पर सनी के बारे में 10 ऐसी बातें जानते हैं जिनके प्रति वह पूरी शिद्दत, श्रद्धा और ईमानदारी बरतती हैं:

1. फिल्मों में अब तक उन्होंने गंभीर रोल नहीं निभाए हैं। वे पूरी लगन से हिन्दी सीख रही हैं। जिस भी इवेंट में गुंजाइश होती है, वह हिन्दी में बात करती हैं। इसके अलावा वे बड़ी ही मासूमियत से सोशल मीडिया पर जाहिर कर चुकी हैं कि वे नहीं चाहतीं कि उनके बच्चे उनके पुराने काम को देखें। इसके लिए वे बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: FilmiBeat Hindi

2. सनी लियॉन अपनी सच्चाई से भी लोगों का दिल जीत लेती हैं। उन्होंने खुले तौर पर यह भी बताया है कि उनके पॉर्न एक्ट्रेस होने पर उनके माता-पिता ने कितना शर्मिंदा महसूस किया था।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: Hari Bhoomi

3. बॉलीवुड और भारतीयों के दिलों में जगह बनाने के लिए सनी लियॉन ने पोर्न इंडस्ट्री को आख़िरकार अलविदा कह दिया है।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: AajTak

4. सनी लियॉन ने अपने आप को बॉलीवुड की बाकी अभिनेत्रियों की तुलना में बहुत ही सौम्य और शालीन तरीके से अपने आप को पेश किया है।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: aapkisaheli

 

5. सनी ने बड़ी ईमानदारी से स्वीकार किया है कि उन्हें खाना बहुत पसंद है। उन्हें एक्सरसाइज़ करना पंसद नहीं है, फिर भी अपने आप को फिट रखने के लिए वे ऐसा करती हैं।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: GazabPost

6. सनी लियॉन भले ही कनाडा से हों लेकिन मूल रूप से वे भारतीय हैं। उनके माता-पिता भारतीय थे। वे यह बात कहने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। उनकी सोशल प्रोफाइल इस बात की गवाही देती है। त्योहारों के दौरान उन्होंने भारतीय परिधान में अपनी कई खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: Jan Prahari Express

7. सनी लियॉन अपने पति डेनियल वेबर के प्रति अपने प्यार का इज़हार सरेआम करती हैं। उनकी कोशिश होती है कि वे ज्यादा से ज्यादा समय डेनियल के साथ बिताएं। इसलिए सनी कई प्रोफेशनल इवेंट्स में भी पति के साथ ही दिखाई देती हैं।

Image result for सनी लियॉन जन्मदिन
Credit: Firkee

8. सनी लियॉन की पब्लिक रिलेशन स्किल्स की भी दाद देनी होगी। भले ही कोई उनकी छवि के बारे में कितनी ही बुराई क्यों ना करे, सनी ने कभी भी उनके खिलाफ जहर नहीं उगला है। वे खुद को मिली हर अच्छी और बुरी टिप्पणी का प्यारी-सी मुस्कान और खुले दिल से स्वागत करती हैं।

Image result for सनी लियॉन मुस्कान
Credit: Bollywood Tadka

9. बच्चों से तो सभी प्यार करते हैं। सनी ने हाल ही में एक अनाथ बच्ची को गोद लेकर अपने ममतामयी ह्रदय का प्रदर्शन किया है जिसका नाम निशा है। सनी और डेनियल हाल ही में सरोगेसी की मदद से जुडवा बच्चों के माता-पिता भी बने हैं।

Image result for sunny leone with her children
Credit: NewsKarnataka

 

 

10. परिवार के साथ सनी लियॉन के मधुर संबंध भी कई बार सामने आए हैं। ट्विटर पर कई बार सनी ने अपने शेफ भाई के प्रति प्यार और माता-पिता के प्रति सम्मान जाहिर किया है।

Image result for sunny leone brother
Credit: Miss Kyra
Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds