अगस्त 16 को भारतीय राजनीति का एक सितारा सदा के लिए धरती की गोद में सो गए। उनकी मौत की खबर से समस्त देशवासी शोकाकुल हैं। यहाँ तक कि कई विदेशी नेताओं ने भी अटल बिहारी वाजपेयी की मौत पर शोक मनाते हुए उन्हें याद किया है।

 

बीबीसी की एक खबर के अनुसार, अटल जी द्वारा भारत और पाकिस्तान के संबंध को बेहतर करने के लिए किए गए प्रयासों को सदा याद रखा जाएगा।- इमरान खान (पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री)।

 

भारत ने शांति स्थापना के लिए काम करने वाले एक महान नेता को खो दिया है। वाजपेयी जी और नवाज शरीफ ने शांति स्थापना के लिए सारे प्रयास किए- शाहबाज़ शरीफ (पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता)।

वाजपेयी जी ने बिना रूके भारत की बेहतरी के लिए काम किया है। उनकी कोशिश रही कि हर भारतीय की जिंदगी संवरे।- माइक पोंपेयो (विदेश मंत्री, यूएस)

 

सम्पूर्ण बांग्लादेश उनका सम्मान करता है। वे हमारे सच्चे और अच्छे दोस्त थे। आज उनको खो देने के बाद हम बेहद दुःखी हैं।- शेख हसीना (प्रधानमंत्री, बांग्लादेश)

नेपाल ने आज अपना सबसे सच्चा शुभचिंतक और अच्छा दोस्त खो दिया।- के पी शर्मा ओली (प्रधानमंत्री, नेपाल)।

वर्ष 1975 से मैं उन्हें जानता हूँ। उस महान शख्स के साथ बिताए गए समय और और उनकी दोस्ती की यादों को मैं हमेशा संभालकर रखूंगा।- रानिल विक्रमसिंघे (प्रधानमंत्री, श्रीलंका)

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds