यह मॉडल डाउन सिंड्रोम से प्रभावित है लेकिन हौसले के आगे सारी मुश्किलें जवाब दे गईं। 20 वर्ष की उम्र तक पहुंचने के साथ इन्होने हर उस बाधा को पार कर लिया जो इन्हें सफल बनाने से रोक रहे थे।

Credit: Facebook | Madeline Stuart

ब्रिसबेन, आस्ट्रेलिया  (Brisbane, Australia) की निवासी मेडलाइन स्टुअर्ट (Madeline Stuart) अपना खुद का डांस स्टुडियो चलाती हैं। इस दौरान मॉडलिंग भी की और म्यूजिक वीडियो में भी काम किया। यही नहीं हाल में “21 रीजन वाई”( ‘21 Reasons Why) नाम से कपड़े का ब्रांड भी लांच किया है। लेकिन ये सब उनको नायाब नहीं बनाता इसके लिए उन्होंने कुछ अनूठा किया।

उनकी वेबसाइट के अनुसार, “ब्रांड का नाम मेरी पसंद का परिचायक है और 21 साल की होने के बाद अब मुझे ऐसा करने का पूरा हक है।” फरवरी 2017 में मेडलाइन ने न्यूयॉर्क फैशन वीक (New York Fashion Week) में आधिकारिक तौर पर अपनी क्लोथिंग लाइन लांच की थी जहां उन्होंने एक साल पहले ही अमेरिकन ब्रांड एफटीएल मोडा स्पि्रंग 2016 कलेक्शन (American label FTL Moda’s Spring 2016 collection) में डेबु किया। यही नहीं, एनवाईएफडब्ल्यू कैटवॉक (NYFW catwalk) में शिरकत करने वाली डाउन सिंड्रोम से ग्रस्त दूसरी मॉडल थी। उनके आने से फैशन की दुनिया में बदलाव आया है।

मेडलाइन स्टुअर्ट ने रैंप पर चलने का प्रशिक्षण लिया है। एनवाईएफडब्ल्यू के वीडियो में वह स्टाफ के साथ कैटवाक की प्रैक्टिस करती दिखाई दे रही हैं। मेडलाइन ने कैटवॉक के समय हालटर नेक टॉप, जिसमें फिश की फोटो है, साथ ही शॉर्ट और सैंडल पहन रखे है।

Credit: Reuters

मेडलिन दो अवतार से प्रेरित मॉडल के साथ रनवे पर चली. उन्होंने एक होलटर-नैक वाला टॉप पहना था, जिसपर मछली की तस्वीर बनी थी, शॉर्ट्स और सुनहरे, मोटे ब्लॉक-हील वाले सैंडल पहने थे।

Credit: Facebook | Madeline Stuart

मेडलाइन के लाल रंग के बाल उसकी सुंदरता को और निखार रहे थे। उनमें सिलवर और ब्लू रंग का शेड भी है। उन्होने सफेद रंग का गाउन पहन रखा था।

Credit: Facebook | Madeline Stuart

जब वह रैंप पर चल रही थीं तब मेडलाइन ने पाया कि सभी दर्शकोंकी उनकी ओर निगाह थी। जब शो खत्म हुआ तो तालियों की गड़गड़ाहट से उनका आत्मविश्वास कई गुना बढ़ गया।

 

Credit: Facebook | Madeline Stuart

यदि कोई उनके जैसा मुकाम पाना चाहे और उन्हें किसी प्रेरणा स्त्रोत की ज़रुरत हो तो मेडलाइन की सफलता की कहानी ही सब से बढ़िया प्रोत्साहन बन सकता है ।

चाहे कोई भी दिवार क्यों न हो, मिडलाइन ने साबित किया है कि कोई भी चुनौती से लड़ा जा सकता है,  साहस और प्यार के साथ।

Credit: Facebook | Madeline Stuart
Credit: Facebook | Madeline Stuart
Credit: Facebook | Madeline Stuart

एनवाईएफडब्ल्यू में मैडी की कैटवॉक ऐसी थी, देखें वीडियो:

Share

वीडियो