प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल देश की सबसे बड़ी हेल्थकेयर स्कीम लॉन्च करेंगे, जिसके तहत देश के 10,000 से भी अधिक सरकारी और निजी अस्पतालों में 2 लाख से भी ऊपर बेड सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पीएस हेल्थकेयर स्कीम को वे कल एक साथ 30 राज्यों के 445 ज़िलों में शुरु करेंगे।
खबरों की मानें तो पीएम मोदी इस कार्यक्रम को रविवार 23 सितंबर को झारखंड की राजधानी रांची से लॉन्च करेंगे। एनबीटी के अनुसार, नेशनल हेल्थ एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि इस स्कीम के तहत 98 प्रतिशत लाभार्थियों को पहचान लिया गया है और उन्हें इसका लाभ मिलेगा। नेशनल हेल्थ एजेंसी ने देशभर के विभिन्न अस्पातलों में 14 हज़ार आरोग्य मित्रों को तैनात किया है जो मरीजों की पहचान सत्यापित करेंगे और उन्हें इलाज कराने में मदद करेंगे।
इस स्कीम का लाभ लोग आसानी से ले सकें इसके लिए नेशनल हेल्थ एजेंसी ने mera.pmjay.gov.in वेबसाइट की शुरुआत की गयी है, जहां आपको इससे संबंधित संपूर्ण जानकारियां आसानी से मिल जाएंगी। इसके अलावा एजेंसी ने एक हेल्पलाइन नबंर (14555) भी जारी किया है। इस हेल्पलान नंबर की मदद से भी आप हेल्थकेयर स्कीम की संपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds