पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन करके बधाई देने का स्वागत किया।

भारत के प्रधानमंत्री ने इससे पहले पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री को फोन करके बधाई दी थी। इस पर पाकिस्तान ने कहा कि इससे द्विपक्षीय वार्ता की राह बनने की उम्मीद जगेगी।

पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मुहम्मद फैजल ने यहां साप्ताहिक विवरण पेश करते हुए कहा कि उनको उम्मीद है कि फोन पर बातचीत से दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के सदस्य देशों के बीच संबंध सुधारने में मदद मिलेगी।

मोदी ने फोन पर बातचीत में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान से कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ रिश्तों के नए युग में प्रवेश करने को तैयार है और दोनों देशों को द्विपक्षीय वार्ता में प्रगति के लिए संयुक्त रणनीति अपनानी चाहिए।

डॉन अखबार के अनुसार, इस्लामाबाद के साथ सार्क सदस्य देशों के संबंधों में 2016 में पाकिस्तान में होने वाले 19वें शिखर सम्मेलन के समय से ही कमजोरी आई है। भारत द्वारा बहिष्कार करने के बाद वह सम्मेलन रद्द हो गया था क्योंकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान ने भी सम्मेलन में शामिल होने से मना कर दिया था।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds