दिल्ली सरकार ने अपने अधिकारियों से केवल एक ही सरकारी वाहन इस्तेमाल करने को कहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि अधिकारी जो भी वाहन इस्तेमाल करें, उसमें जीपीएस ज़रुर इंस्टॉल करा लें।

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर अनुसार यह निर्देश जनरल एडमिंस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) की तरफ से दिया गया है। गैड द्वारा जारी किए गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि सितंबर एक से जीपीएस के बिना किसी भी वाहन को ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

मार्च महीने में, मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशों के बाद, सभी प्रमुख सचिवों और सचिवों से उनके विभागों में वाहनों और प्रत्येक वाहन पर किए गए खर्चों का विवरण देने के लिए कहा गया था।

खबरों के मुताबिक, दिल्ली सरकार को यह जानकारी मिली थी कि कई अधिकारी एक से अधिक सरकारी वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि कई अधिकारी सरकारी वाहनों का इस्तेमाल अपने निजी कार्यों के लिए भी करते हैं। इस बात पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।

सरकार ने आदेश दिया है कि जीपीएस द्वारा ट्रैक किए जाने वाले सभी वाहनों का लॉग बुक बनाने वाला एक सॉफ्टवेयर भी बनाया जाना चाहिए।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds