देश के उत्तरी इलाके में अगले 24 घंटे के दौरान मौसम शुष्क रहेगा जबकि तटीय कर्नाटक और दक्षिण कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और तेलंगाना में कुछ स्थानों पर भारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

स्काइमेट ने कहा कि पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल और मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। देश के शेष हिस्सों में मौसम लगभग शुष्क रहेगा।

मानसून की अक्षीय रेखा हरियाणा से उत्तरी तटीय ओडिशा तक उत्तरी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड से होकर गुजर रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण बांग्लादेश पर जारी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा और उत्तर तटीय कर्नाटक में मूसलाधार बारिश हुई। तेलंगाना, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की भारी बारिश हुई।

उत्तर कोंकण और गोवा, दक्षिण तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू-कश्मीर और गुजरात के कुछ हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश हुई। देख के शेष हिस्सों में बहुत कम बारिश हुई या मौसम शुष्क रहा।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds