Live 14:37 (IST): मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कुशीनगर दुर्घटना में घायल बच्चों का हाल जाना। घायलों में चार बच्चों सहित बस का ड्राइवर भी शामिल है। घटना स्थल का जायज़ा लेने कुशीनगर भी पहुंचे सीएम योगी। जहां उन्होंने ज़िला अस्पताल पहुंच पीड़ित परिजनों से भी मुलाकात की। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक स्कूल प्रशासन स्कूल बंद कर फरार है।


आज सुबह करीब 9 बजे पूर्वी उत्तर-प्रदेश के कुशीनगर ज़िले में एक स्कूल बस और ट्रेन की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में 13 बच्चों की तत्काल मौत हो गई। जबकि पांच बच्चे गंभीर रुप से घायल हैं जिन्हें  गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर (Refer)कर दिया गया है।

घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय गोविंद पटेल ने एनटीडी इंडिया को बताया, “मैं दुर्घटना स्थल पर सुबह करीब नौ बजे पहुंचा। वहां चीख पुकार मची हुई थी। जिन बच्चों की मौत हुई थी उन्हें जिला अस्पताल के मोर्चरी हाउस(पोस्टमार्टम हाउस) भेजा गया। और जो बच्चे घायल थे उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति बनी हुई थी। इस कारण उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

गोविंद ने बताया कि, “पांच बच्चे इस दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल हो गए थे और 13 बच्चों की ऑन दी स्पॉट (तत्काल) मौत हो गई।”

गोविंद के अनुसार, दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में परिजन घटना स्थल पर पहुंचें। घटना स्थल से लेकर जिला अस्पताल तक बच्चों के परिजन और रिश्तेदारों का तांता लगा हुआ है। दिल दहला देने वाली इस खबर को सुनते ही अन्य लोग भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों के परिजन भी अपने बच्चों की खोज-खबर लेने के लिए मौके पर पहुंचें।

गोविंद के मुताबिक “स्थानीय लोगों का कहना है कि बस चालक कान में  हेडफोन लगाकर गाना सुन रहा था, जिसकी वजह से हादसा हो गया।”

गोविंद ने बताया कि, “जिस रेलवे क्रॉसिंग पर यह दुर्घटना हुई है, वहां पर फाटक भी नहीं था और न ही दुर्घटना के  वक्त वहां गार्ड मौजूद था।”

देखें वीडियो…

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds