भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा निःसंदेह विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। जहाँ विराट कोहली वन-डे के रन मशीन के रूप में मशहूर हैं वहीं रोहित बड़ी पारी और बड़े-बड़े हिट लगाने के लिए प्रसिद्ध हैं। लेकिन अब कुछ ही दिनों में दोनों धुरंधर आईपीएल में एक-दूसरे के सामने खेलते नजर आएँगे।

 

चलिए, एक नजर दोनों बल्लेबाजों के आईपीएल की बल्लेबाजी पर डालते हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में अभी तक कुल 149 मैच खेलें हैं जिसमें 37.44 की औसत और 129.82 के स्ट्राइक रेट से 4,418 रन बनाए हैं। आईपीएल में विराट के नाम चार शतक भी है।

 

वहीं अगर रोहित शर्मा की बात की जाए तो अभी तक उन्होंने कुल 159 मैच में 32.61 की औसत और 130.89 की स्ट्राइक रेट से 4,207 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है।

वहीं अगर दोनों के बीच की कप्तानी की तुलना की जाए तो रोहित का रिकॉर्ड बेहतर है। रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अभी तक तीन बार आईपीएल कप अपने नाम किया है। जहाँ रोहित की जीत प्रतिशतता 60.66 प्रतिशत है वहीं कोहली की 49.36 प्रतिशत ही है।

 

वहीं अगर सबसे ज्यादा रन बनाने की बात की जाए तो विराट इस मामले में सुरेश रैना के बाद दूसरे स्थान पर आते हैं और फिर इनके बाद आते हैं रोहित शर्मा। दोनों की बैटिंग की शैली भी पूरी तरह से अलग है। जहाँ विराट नंबर तीन और कभी-कभी पारी की शुरूआत करने आते हैं वहीं रोहित नंबर चार पर बैटिंग करने आते हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds