अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे के दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Elijabeth 2) और प्रधानमंत्री थेरेसा मे (Theresa May) से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। ट्रंप मध्य लंदन का दौरा करने से बचेंगे क्योंकि यहां हजारों की संख्या में लोग उनके दौरे का विरोध करेंगे।

ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत वुडी जॉनसन (Woody Johnson) ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि राजधानी और विरोध प्रदर्शनों से ट्रंप को दूर रखने की योजना जानबूझकर तैयार नहीं की गई क्योंकि ट्रंप अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

ट्रंप जुलाई12 को नाटो सम्मेलन से सीधे ब्रिटेन पहुंचेंगे। थेरेसा मे ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला के सम्मान में गुरुवार शाम (जुलाई12) को बलेनहेम पैलेस में ब्लैक टाइ भोज देंगी।

इस भोज में वित्तीय सेवाओं के प्रतिनिधियों सहति विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। ट्रंप और मे जुलाई 13 को ब्रिटेन की सैन्य क्षमताओं और ब्रिटेन-अमेरिका सैन्य प्रशिक्षण देखने के लिए एक डिफेंस साइट का दौरा करेंगे।

ट्रंप और मेलानिया जुलाई 13 को ही विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात करेंगे। ट्रंप जुलाई 13 की शाम को ही स्कॉटलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds