14 दिसम्बर 2017

जापान के ओकिनावा में बुधवार को एक प्राथमिक विद्यालय के मैदान में अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर की एक खिड़की गिर गई, जिससे एक छात्र घायल हो गया। इस घटना को लेकर अधिकारियों में काफी गुस्सा है। अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी सेना ने उन्हें सूचित किया था कि सीएच-53ई परिवहन हेलीकॉप्टर की एक खिड़की ओकिनावा में गिर गई है। फुतेनमा सेकेंडरी एलीमेंटरी स्कूल के मैदान में एक इस तरह की वस्तु पाई गई है।

बीबीसी के मुताबिक, स्कूल के शिक्षक ने बताया कि जब हेलीकॉप्टर की खिड़की गिरी, उस समय चौथी कक्षा के 30 बच्चे स्कूल के खेल मैदान में ही थे, वहीं एक बच्चा मामूली रूप से घायल हो गया।

बयान के मुताबिक, अमेरिकी सेना ने इस घटना के लिए माफी मांगी है। यह एक अफसोसजनक घटना है और इसके कारण समुदाय को जो परेशानी हुई, उसके लिए हम माफी मांगते हैं।

ओकिनावा के गवर्नर ताकेशी ओनागा इस घटना को लेकर गुस्से में हैं। उन्होंने कहा, खेल के मैदान के बीच में गिरने की वजह से यह अक्षम्य है।

रक्षामंत्री इत्सुनोरी ओनोडेरा ने अमेरिकी सेना से आग्रह किया कि इस तरह के हेलीकॉप्टर की उड़ानें तबतक के लिए रोक दी जाएं, जबतक यह सुनिश्चित न हो जाए कि इस हेलीकॉप्टर की उड़ान पूरी तरह सुरक्षित है।

–आईएएनएस

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds