नए जमाने के डिजिटल कौशल में महारत रखने वाले इंजीनियरों के लिए टाटा कंसल्टेंसी खास पैकेज लेकर आया है। टाटा न सिर्फ ऐसी आधुनिक जानकारियां रखने वाले फ्रेशर्स की बंपर भर्ती कर रहा है बल्कि उन्हें दोगुनी तनख्वाह भी दे रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार हाल ही में कंपनी ने करीब 1,000 नए फ्रेशर्स की भर्ती की है, जो डिजिटल कौशल में महारत रखते हैं।

हालांकि, इनकी भर्ती एक टेस्ट क्लियर करने के बाद हुई। खबरों के अनुसार, टाटा कंसल्टेंसी ने इस साल से अपनी भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव किया है, जिसके बाद नेशनल क्वालिफायर ट्सेट (NQT) के तहत कंपनी में नई भर्तियां होंगी। इसके अलावा टेस्ट पास करने वाले उम्मीद्वारों का एक इंटरव्यू भी होगा, इंटरव्यू पास करने वाले उम्मीद्वारों को कंपनी में दोगुनी तनख्वाह के साथ नौकरी दी जाएगी।

कंपनी दूरदराज के उम्मीद्वारों को ध्यान में रखकर ऑनलाइन टेस्ट भी करा रही है ताकि योग्य उम्मीद्वारों तक कंपनी अपनी पहुंच बना सके। यह प्रक्रिया कंपनी और छात्रों दोनों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। टाइम्स के अनुसार टीसीएस के एग्जिक्युटिव वाइस प्रेजिडेंट और ग्लोबल ह्यूमन रिसोर्सेज के हेड “अजय मुखर्जी” ने बताया, “एनक्यूटी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कैंडिडेट्स को एक और टेस्ट देना होगा। उस टेस्ट को क्लियर करने के बाद उनको इंटरव्यू देना होगा फिर उनका चयन होगा और तब जाकर तय होगा वेतन।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds