शायद देश को कैशलेस करने का जिम्मा पूरी तरह से उठा लिया गया है। चूना लगाने का यह कारोबार अब इस कदर बढ़ गया है कि बड़े-बड़े लोगों को कंपनियाँ चूना लगा जाती हैं और लोग मुँह ताकते रह जाते हैं। अब आम आदमी  की बात ही क्यों न की जाए। वही आम आदमी जो पैसे कमाने के लिए कठोर परिश्रम करता है। कहीं घर से पैसा चोरी न हो जाए इस डर से अपना एक-एक रूपया बैंक में जमा  कर आता है। पर आज क्या बैंक में हमारी जमा पूंजी सुरक्षित है ? जानिए, एक और धोखाधड़ी का मामला जिसमें देश के जाने-माने खिलाड़ियों भी नहीं बख्शे गये और आ गए इसकी चपेट में  ।

 

#rahuldravid sir at stadium to support his team #BFC

A post shared by Rahul dravid fc (@rahuldravidofficial) on

बैंगलौर पुलिस की खबर के मुताबिक, “विक्रम इन्वेसटमेंट नामक कंपनी ने तकरीबन 800 लोगों को चूना लगाया है जिसमें खेल से लेकर सिनेमा और राजनीति तक के लोग शामिल हैं। राहल द्रविड़, प्रकाश पादुकोण और साइना नेहवाल का नाम भी इस सूची में शामिल है। न्यूज 18 के अनुसार, पुलिस ने कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ के साथ-साथ एजेंट सुतराम सुरेश, नरसिम्हामूर्ति, केसी. नागराज और प्रह्लाद को गिरफ्तार कर लिया है।

 

#Throwback Indonesia open 2018

A post shared by SAINA NEHWAL (@nehwalsaina) on

कहा जा रहा है कि इन्होंने लोगों को करीब 300 करोड़ की चपत लगाई है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सुतराम सुरेश बैंगलौर के स्पोर्टस जर्नलिस्ट हैं। आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

धोखाधड़ी वाली इस कंपनी ने 40 प्रतिशत तक के रिटर्न का दावा किया था और ज्यादा रिटर्न की चाहत में लोगों ने निवेश किया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds