फिल्म जगत के लिए जीएसटी की दरें कम एवं समान रखने की मांग के साथ बॉलीवुड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुंबई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। फिल्म निर्माता करण जौहर, राकेश रोशन, सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी, प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर और अभिनेता अक्षय कुमार तथा अजय देवगन ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की।

 

ABP News के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के समक्ष मीडिया और मनोरंजन व्यवसाय में विकास की व्यापक संभावनाओं की एक रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधानमंत्री के लक्ष्य में अहम योगदान दे सकता है।

फिल्म जगत के इस प्रतिनिधिमंडल ने जीएसटी के साथ-साथ मुंबई को वैश्विक राजधानी के रूप में आगे बढ़ाने और इस ओर विभिन्न उपाय करने तथा सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने की मांग की है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय फिल्म जगत विश्व भर में प्रसिद्ध है और भारत की बढ़ती प्रतिष्ठा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाते हुए कहा कि केंद्र सरकार मीडिया और मनोरंजन जगत के साथ है तथा उनके इस सुझावों पर सकारात्मक रूप से विचार-विमर्श करेगी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds