उसकी प्यारी छोटी बहन के अलावा, कुछ भी इस 3 वर्षीय नाराज़ बच्ची को शांत नहीं करता है। एक बच्ची और नवजात शिशु के बीच के दिल को छू लेने वाले क्षण आपके हृदय को पिघला देंगे!

फ्लोरिडा (Florida) से माँ एस्रथर  एंडरसन (Esther Anderson) की नवजात बच्ची टेसा (Tessa) की देखभाल करने के लिए एक थकाने वाली रात थी और उन्हें नहीं लगा था कि उनकी  3-वर्षीय बेटी, इलिया (Ellia) नवजात के रोने पर जाग जाएगी।

अपने पति के साथ अपने मातृत्व के कष्टदायक कर्तव्यों का संलेख साझा करते हुए, वह ठंडी साँस लेते हुए बोलीं, “यह एक लंबा दिन होने वाला है। लंबी रात तो पहले से ही थी।”

YouTube Screenshot | Story of This Life
YouTube Screenshot | Story of This Life

उनको आश्चर्यचकित करते हुए, कुछ छोटे बच्चों के विपरीत, जो कि अपने नए भाई-बहन के आ जाने से ईष्र्या करते हैं, इलिया का रूखापन चला गया और अपनी प्यारी छोटी बहन, टेसा से वह शांत हो गई। इलिया ने अपनी छोटी बहन को कसकर गले लगाया, और टेसा को प्यार से सहलाया। उसने कुछ बार यह कहकर “मैं उसे बहुत प्यार करती हूँ” एक खूबसूरत मुस्कान को प्रकट किया।

टेसा स्पष्ट रूप से प्रसन्न और संतुष्ट दिख रही थी। जब उसने टेसा को गले लगाया तो टेसा ने उसे जी भरकर निहारा।

YouTube Screenshot | Story of This Life
YouTube Screenshot | Story of This Life

इन दोनों प्यारे मासूम बच्चों के बीच अनमोल क्षणों को देखते हुए बच्चों की देखभाल का कठिन कार्य फलदायक और पुरस्कृत हो गया।

“मुझे उन प्यारे क्षणों को देखने का अवसर प्राप्त हुआ जिसने पालन-पोषण की प्रत्येक निराशा को पूरी तरह से मूल्यवान बनाया,” ऐस्टर (Esther) ने एबीसी (ABC) को एक ईमेल में लिखा।

“इलिया वास्तव में अपनी छोटी बहन से बहुत ज़्यादा प्यार करती है और अधिकतर दिन जैसे ही वह जागती है अभी भी अपनी बहन के लिए पूछती है और यह बहुत प्यारा है,” उन्होंने कहा।

Credit: Facebook | Esther Anderson

यूट्यूब (YouTube) पर 2 दशलक्ष से अधिक अवलोकन के साथ यह दिल को छूने वाला वीडियो प्रचलित हो गया! अनेक नेट उपयोगकर्ता इलिया और टेसा के बहनों के प्यार के प्रदर्शन से प्रभावित हुए।

“बहुत प्यारा। उन्हें कुछ एक-दो वर्ष दे दो और ‘मैं उससे बहुत प्यार करती हूँ’ कथन ‘वह हमेशा मेरी चीज़ें ले लेती है’ या ‘वह हमेशा मेरा लेगो तोड़ती है’ में बदल जाएगा और बहुत सा शोर, लात मारना, एक-दूसरे के कानों को खींचना… लेकिन आखिर में, वे फिर भी गले लगेंगी। कम से कम हमारे बच्चे तो ऐसा ही करते हैं,” नेट उपयोगकर्ता मार्कस वोल्फ (Markus Wolff) ने लिखा।

निश्चित रूप से, परिवार में बहनों का होना एक अच्छी बात है। बहनें हमारी आत्मा की साथी और सबसे प्यारी मित्र हैं। “क्या एक बहन की बाहों की तुलना में कहीं और अधिक आराम है,” अमेरिकी (American) उपन्यासकार, एलिस वाॅकर (Alice Walker) ने सुविदित रूप से कहा है।

Credit: Facebook | Esther Anderson

सुंदर वीडियो को निम्न देखें!

Share

वीडियो