बोटिंग का शौक तो लगभग सभी को होता है। खासकर गर्मियों में नाव में बैठकर खूबसूरत द्वीप का नज़ारा लेना किसी रोमांच और सपने से कम नहीं है। अगर आप भी इस गर्मी के मौसम में बोटिंग के लिए मशहूर जगहों की सैर करने की योजना बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां आपको खूबसूरत द्वीप में बोटिंग के साथ प्राकृतिक खूबसूरती का लुत्फ उठाने का मौका भी मिलेगा।

Image result for फी फी आइलैंड
Credit: Phuket

थाईलैंड, जहां आप बिना वीज़ा के सैर कर सकते हैं। थाइलैंड में कई ऐसे प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ मनोरंजन गतिविधियां हर पल देखने को मिलेंगी। वैसे तो थाइलैंड में एक से एक बढ़कर खूबसूरत जगहें और द्वीप हैं लेकिन आज हम आपको फी-फी द्वीप के बारे में बताएंगे, जहां बोटिंग करते हुए द्वीप घूमने का अपना अलग ही नज़ारा है।

Image result for फी फी आइलैंड
Credit: Klook

थाईलैंड का हर कोना देखने वाला है लेकिन फुकेट (Phuket) का तो कहना ही कुछ अलग है। फुकेट में घूमने और मस्ती करने लायक तमाम जगहे हैं, जिनमें से एक फी-फी द्वीप है। थाईलैंड के क्राबी (Krabi) में स्थित चार द्वीप हैं, जिनकी सुंदरता का वर्णन करना भी बेहद मुश्किल है, जिनमें सबसे पहला नाम फी-फी (phi phi), दूसरा द्वीप है आओ नांग (Ao Nang), तीसरा द्वीप है पोडा (poda) और चौथा हॉट स्प्रिंग वॉटर ( hot spring  water) है जहां पर्यटक सुमद्री लहरों के साथ मस्ती करने आते हैं।

Image result for फी फी आइलैंड
Credit: 12Fly

घूमने-फिरने के हिसाब से यह जगह दुनिया की सबसे खूबसूरत ऊष्णकटिबंधीय द्वीप है। फिल्म द बीच (The beach) में लियोनार्डो डी केप्रियो (Leonardo Di Caprio) जगह को दर्शाया गया है, जिसे इसी जगह पर शूूट किया गया। इसलिए यह जगह पर्यटकों की पसंद बनी हुई है। यह द्वीप क्राबी और फुकेट दोनों ही जगहों से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस द्वीप में समुद्र में उठने वाली लहरें पर्यटकों का मन मोह लेती हैं। अगर आप भी इस द्वीप का नज़ारा लेना चाहते है तो यह मौसम सबसे बढ़िया है।

Image result for फी फी आइलैंड
Credit: Dailyhunt

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds