एक बुजुर्ग महिला अस्पताल में भर्ती थी। उनकी पोती ने उन्हें आश्चर्यचकित करने का तय किया!

सांता मारिया (Santa Maria), कैलिफ़ोर्निया (California) की 21 वर्षीय शेल्बी हेन्निक्क (Shelby Hennick) अस्पताल में भर्ती अपनी नानी के लिए कुछ करना चाहती थी। किसी औषधी के गलत प्रभाव के कारण नानी को रिएक्शन हो गया था और इसीलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया था।

“दो दिन तक वे चल नहीं पायी और बार-बार गिर जाती .. दुर्भाग्यवश मेरे नाना को कम सुनाई देता है इसलिए नानी गिर गयी है ये उन्हें पता ही नहीं चलता। घंटे बीत जाते और नानी फर्श पर गिरी रहती,” शेल्बी जो एक पशु चिकित्सक तकनिकीविज्ञ है, ने मेट्रो (Metro) को दिए हुए साक्षात्कार में कहा।

Shelby Hennick

अपनी प्यारी नानी जिनके वो काफी करीब है, तीन दिनों तक अस्पताल में थी। तब उन्होंने तय किया की वे नानी की पैट्सी (Patsy) नामक कुतिया को अस्पताल में चुपचाप छिपाकर कर ले जाएगी।

जाँच में मदद करने वाले कुत्तों के आलावा दुसरे किसी प्राणी को अस्पताल में लाने की अनुमति नहीं है। इसलिए शेल्बी ने सोचा कि क्यों न उसे एक बच्चे की तरह ब्लैंकेट में लपेट कर अन्दर ले जाया जाए।

Twitter: @HennickShelby

“पैट्सी को छुपाकर ले जाने कि यह योजना वास्तव में मेरी माँ की थी। मै उनके घर के पास से गुजर रही थी जब उन्होंने मुझे कॉल किया और यह सुझाव दिया। निसंदेह, मैंने यह करने की ठान ली,” उन्होंने कहा।

“इसकी कोई योजना नहीं बनी थी। संयोग से मेरी कार में एक ब्लैंकेट था। मैंने उसे ब्लैंकेट से लपेटा और बस अन्दर चली गयी! सौभाग्यवश हम अस्पताल में काफी बार आए थे और वे हमें जानते थे। हमने बस उन्हें हाथ हिलाकर अभिवादन किया और  उनके पास से गुज़र गए!” शेल्बी ने बताया।

Twitter: @HennickShelby

सौभाग्यवश, वह कुतिया चुपचाप रही। “पैट्सी पूरा समय शांत थी। वह मेरी बांह चाटती रही। मुझे पक्का विश्वास है कि किसी एक नर्स को संदेह हुआ था लेकिन वह पास से गुजर गयी! थैंक गॉड!” उन्होंने कहा।

Twitter: @HennickShelby

किसी ने भी कुतिया को नहीं देखा और शेल्बी की नानी ने भी यही सोचा कि वह कोई बच्चा लेकर आई है। शेल्बी ने कहा, “मेरी बहन को एक साल पहले बच्चा हुआ था इसलिए मुझे लगता है कि मेरी नानी ने सोचा की वह वहीं बच्चा है। क्योंकि जैसे ही मै अन्दर गयी उन्होंने कहा “ओह! तुम बच्चे को ले आयी” और फिर मैंने पैट्सी को उनकी गोद में रखा। उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ! पैट्सी रोती रही और बहुत खुश हो गयी। मुझे सचमुच बहुत खुशी हुई की हम यह काम कर सके और नानी का दिन खुशियों से भर सके।”

अपना लक्ष्य पाने के बाद उन्होंने इस अनुभव को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया जिसके उन्हें 500,000 लाइक मिले।

Source: Twitter

पालतू प्राणीयों से प्यार करने वाले अन्य लोगों ने भी अपनी कहानियां शेयर की कि कैसे वे अस्पताल में अपने कुत्ते छिपाकर ले गए…

Source: Twitter

… and they made it!

……और वे सफल हुए!

Source: Twitter
Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds