नवजात शिशुओं का औसत वजन करीब 7.7 lb (लगभग 3.5kg) होता है। लेकिन फ्लोरीडा (Florida) में एक माँ के लिए, उनके बच्चे का वजन सामान्य मात्रा से लगभग दोगुना है।

कीस्टोन हाइट्स (Keystone Heights), फ्लोरीडा की क्रिसी काॅर्बिट (Chrissy Corbitt)  ने पिछले माह एक छोटी बच्ची, कार्ले (Carleigh), जिनका वजन 13 lb, 5 oz (लगभग 6kg) है, को जन्म दिया। वे और उनके पति, लैरी (Larry) को विश्वास नहीं हुआ।

कार्ले का जन्म एक सप्ताह पूर्व हो गया। लैरी ने एबीसी न्यूज (ABC News) से कहा, “उनकी नियत तिथि मई 20 या 21 के पहले नहीं थी। वो जितनी बड़ी बच्ची थी उससे भी बड़ी हो सकती थी। ये पागलपन था। क्रिसी ने अपनी गर्भावस्था के पिछले तीन सप्ताह में कोई वजन नहीं बढ़ाया था। केवल कार्ले का ही वजन बढ़ रहा था।”

“ऐसा लग रहा थे कि वे मेरे गर्भ से नन्हा बच्चा निकाल रहे थे। वो इतनी बड़ी है,” क्रिसी ने कहा। “जब चिकित्सक उन्हें मुझसे निकाल रहे थे मैंने केवल उन सबको आॅपरेटिंग कमरे में हँसता और रोमांचित होते हुए सुना। वे वजन का अंदाजा लगा रहे थे और जब उन्होंने उन्हें मुझे दिखाया और 13.5 कहा तो मुझे विश्वास नहीं हुआ,” उन्होंने कहा।

©Facebook | Sweet Smiles Photography Studio

प्रसव के दौरान के मजेदार दृश्य को लैरी ने भी याद किया। “यह बहुत मजेदार था क्योंकि उनका सी—सेक्शन था इसलिए सभी चादरें उन पर थीं जिससे कि आप देख नहीं सकते थे कि क्या हो रहा था। चिकित्सक ने कहा, ‘हे भगवान, ये तो 15 lb की होंगी।’ मुझे याद है कि चिकित्सक कह रहे थे, ‘मुझे नहीं लगता इस बच्चे का कोई अंत है। क्या यहाँ पर दो हैं?'” उन्होंने कहा।

©Facebook | Sweet Smiles Photography Studio

लैरी अपने नवजात की प्रशंसा किए बिना नहीं रह पाए। “उनके गाल कितने तगड़े थे और वे कितनी मोटी थीं। वाकई में वो कितनी खूबसूरत थी,” उन्होंने कहा।

बच्चे के बड़े आकार पर लैरी ने कहा, “वे 6 माह के बच्चे जैसी हैं। हमने यहाँ तक कि पैम्पर्स (Pampers) और हगीज़ (Huggies) से संपर्क भी किया कि वे हमारी सहायता करें क्योंकि हमने जो भी तैयारियां की थी वो सब हमें फेंकनी पड़ी। कुछ भी उन्हें उपयुक्त नहीं होता। उनका आकार डाइपर में 3 है। कल उन्होंने जो कपड़े पहने वे 9 माह के बच्चे के कपड़े हैं। वो इतनी बड़ी है।”

परिवार बाद में चिकित्सक से मिलने गया और बच्चे का वजन 13.9 lb (लगभग 6.3kg) था। क्रिसी ने कहा, “वे गोल-मटोल हैं। वे एक बड़ी, कोमल बच्ची हैं। वे कितनी प्यारी हैं। मुझे बिल्कुल ज्ञात नहीं था कि वे इतनी लोकप्रिय होने वाली थी। यह एक बहुत बड़ा अनुभव रहा है और मैं अतीत को देखने के लिए और उन्हें दिखाने के लिए अधिक इंतजार नहीं कर सकती कि वे रातों रात एक प्रसिद्ध व्यक्ति बन गई थी।”

©Facebook | Sweet Smiles Photography Studio

क्रिसी अपनी नवजात परी के साथ प्रसन्न है एवं वे और बच्चे पैदा करने की योजना नहीं बना रही। “बस मेरे लिए बहुत है,” उन्होंने कहा।

©Facebook | Sweet Smiles Photography Studio
©Facebook | Sweet Smiles Photography Studio

अगर आपको हमारी यह कहानी अच्छी लगी तो कृपया इस लाइक और शेयर जरुर करें।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds