10 वर्षीय लड़की ने स्कूल में अपने रंग के लिए परेशान किए जाने के बाद अपनी ‘क्लोथिंग लाइन’ शुरू की!

इस साल मार्च महीने में, एक समझदार बड़ी बहन ने अपनी 10 वर्षीय बहन, जिसे उसके स्कूल में बहुत परेशान किया जाता था, की तस्वीरों को ट्वीट करके उसके उस दिन को रोशन करने की कोशिश की।

22 वर्षीय टेलर पोलार्ड (Taylor Pollard) ने ट्विटर (Twitter) पर पोस्ट किया, “मेरी बहन केवल 10 वर्ष की है लेकिन उसमें अभी से ही राजसी गौरव है” और उस ट्वीट का हैशटैग (hashtag) था  #फ्लेक्सिन इन हर कॉम्प्लेक्शन (FlexinInHerComplexion)।

वह तब आश्चर्यचकित रह गए जब यह ट्वीट थोड़े ही समय में वायरल हो गया था और उसे 83000 लोगों द्वारा पसंद किया गया था और नन्ही प्यारी खेरिस (Kheris) को प्रेरित किया था। इस वायरल पोस्ट से खेरिस को स्वयं की एक क्लोथिंग लाइन–फ्लेक्सिन इन माय कॉम्प्लेक्शन (Flexin’ In My Complexion) को शुरू करने की प्रेरणा मिली।

Credit: Twitter | Boss Babe

उन्होंने यह साबित कर दिया कि जीवन में कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए केवल आत्मविश्वास, कड़ी मेहनत और दूरदर्शिता की ज़रुरत होती है और यही मायने रखता है!

Credit: Instagram | kherispoppin

रोजर्स (Rogers) ने मिक (Mic) को बताया, “मुझे बहुत अधिक परेशान किया जाता था, जैसे कि पहली कक्षा में, मैं जिस स्कूल में पढ़ती थी वहां केवल चार काले बच्चे थे।”

Credit: Instagram | kherispoppin

“और बच्चे मुझे परेशान किया करते थे क्योंकि वे मेरी त्वचा के रंग को देखने के आदी नहीं थे। मेरे साथ हुई एक घटना में, हमें स्वयं का एक चित्र बनाना था और तब हमारी शिक्षिका ने हमें एक भूरे रंग के क्रेयॉन की बजाए एक काला क्रेयॉन दिया था और इससे मैं वास्तव में परेशान हो गई थी।”

Credit: Instagram | kherispoppin

“मुझे इस में अपने आप में आत्मविश्वास महसूस हो रहा है क्योंकि अब यदि मुझे मेरे काले रंग के कारण परेशान भी किया जाता है तो यह टी-शर्ट पहनने के बाद मैं निडर हो जाती हूँ।”

Credit: Instagram | kherispoppin

पोलार्ड ने एक साक्षात्कार में कहा, “खेरिस ने वास्तव में सोचा था कि केवल उसे ही इस का सामना करना पड़ता है लेकिन खेरिस को अब यह पता चल गया है कि यह एक वैश्विक मुद्दा है।”

Credit: Instagram | kherispoppin

“इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने काले या गोरे हैं, केवल यह समझना ज़रूरी है कि आप ख़ूबसूरत हैं और आपका रंग आपकी सुंदरता का निर्धारण नहीं करता है।”

Credit: Instagram | kherispoppin

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds