हाल ही में एक चाइनीज बुजुर्ग महिला हवाई जहाज के इंजन में सिक्के फेंकने की वजह से सुर्खियों में रही, जिसकी वजह से उसके गुआंगझाऊ (Guangzhou) जाने वाली उड़ान में काफी देरी हो हुई।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शांघाई पुडोंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Shanghai Pudong International Airport) पर एक बुजुर्ग महिला ने “सौभाग्य” (good luck) के लिए हवाई जहाज के इंजन में ढ़ेर सारे सिक्के फेंक दिए, जिसके कारण चाइना साउथर्न एरलाइंस (A China Southern Airlines) की उड़ान में कई घंटो की देरी हो गई। हवाई कंपनी ने अपने वी-चैट अकाउंट के जरिए घोषणा की कि जांच चल रही है।

Photos Credit to Twitter | @flightorg

बुजुर्ग महिला जो बेशक अपनी खुशकिस्मती की कमाना कर रही थी, उसे एक अन्य यात्री ने देखा, जिसने केबिन-क्रू को इस बारे में जानकारी दी। ग्राउंड स्टाफ के मुताबिक, बुजुर्ग महिला करीब 80 साल की प्रतीत होती है, और बहुत ही मुश्किल से चल फिर पाती है, जैसे कि उसके पति, बेटी और दामाद ने बताया।

एक पुलिसकर्मी ने बताया कि, “पूछताछ के दौरान प्रत्यक्षदर्शी यात्री जिसका उपनाम ‘किउ’ (Qiu) था, उसने बताया कि सुरक्षित यात्रा की कामना के लिए उसने इंजन में सिक्के फेंके।”

उड़ान में पांच घंटो से भी अधिक की देर हो गई क्योंकि मेंटेनेंस-क्रू जहाज की जांच कर रहे थे। 9 सिक्के पाए गये जिनमें से एक सिक्का इंजन में पहुंच गया था। कप्तान ने बताया कि धातु की वजह से बहुत गंभीर खराबी हो सकती है, यहां तक कि इंजन भी फेल हो सकता है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds